ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिज़नेस
शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद, सेंसेक्स में 185 अंकों की बढ़त, टाटा स्टील, रिलायंस के शेयर उछले
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2020 5:07:12 PM
शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद, सेंसेक्स में 185 अंकों की बढ़त, टाटा स्टील, रिलायंस के शेयर उछले

नई दिल्ली। सुस्त शुरुआत के बाद भारतीय शेयर बाजारों में आज पूरे दिन उतार चढ़ाव के साथ कारोबार देखने को मिला। अंत में सेंसेक्स 185 अंक चढ़कर 39086 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 65 अंक चढ़कर 11535 पर बंद हुआ है। निफ्टी में आज 100 अंकों रेंज में कारोबार होता हुआ दिखा है। बैंक निफ्टी सुबह बेहद बुरी हालत में था, ये भी अंत में 63 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ है। शेयरों में से 37 शेयर हरे निशान और 13 शेयर लाल निशान में बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex बुधवार को मामूली गिरावट के साथ 38,892.64 अंक के स्तर पर खुला था। 

 
Sensex के जिन शेयरों में तेजी रही उनमें M&M, POWERGRID, TATASTEEL, INDUSINDBK, RELIANCE, HCLTECH के शेयर शामिल रहे। जबकि,  NESTLEIND, HDFC, SUNPHARMA, ASIANPAINT, BAJAJ-AUTO के शेयर रहे। 
 
आज दिन के कारोबार में NSE Nifty पर ZEEL के शेयरों में सबसे अधिक 4.86 फीसद, इन्फ्राटेल के शेयर में 3.76 फीसद, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 3.20 फीसद, कोल इंडिया के शेयर में 2.62 फीसद और टेक महिंद्रा के शेयर में 1.79 फीसद की तेजी देखने को मिल रही थी। सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज पीएसयू बैंक और फाइनेंस सर्विस के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें आईटी, प्राइवेट बैंक, मेटल, एफएमसीजी, ऑटो, फार्मा, रियल्टी मीडिया और बैंक शामिल हैं।
 
वोडोफोन आइडिया के बोर्ड ने एजीआर बकाया भुगतान के लिए फंड जुटाने के वास्ते 4 सितंबर को बोर्ड की ​मीटिंग बुलाई है। इस खबर से कंपनी के शेयर में 12 फीसद का उछाल आ गया। एक दिन पहले यानी मंगलवार को वोडा आइडिया के शेयर में गिरावट दर्ज की गई थी। भारत-चीन सीमा पर तनाव और जीडीपी के आंकड़ों में गिरावट के बीच मंगलवार को शेयर बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत हुई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS