ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिज़नेस
पतंजली आयुर्वेद बकाया निपटान के लिए रूचि सोया में 3,438 करोड़ रुपये डालेगी, शेयर में तेजी
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2019 2:58:05 PM
पतंजली आयुर्वेद बकाया निपटान के लिए रूचि सोया में 3,438 करोड़ रुपये डालेगी, शेयर में तेजी

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की मुंबई पीठ ने पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की समाधान योजना को कुछ संशोधनों के साथ मंजूरी दे दी है। कर्ज में डूबी रुचि सोया के कर्जदाताओं के बकाया निपटान के लिए पतंजली आयुर्वेद इसमें 3,438 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी। ये पूंजी इक्विटी और ऋणपत्र के रूप में डाली जाएगी। रुचि सोया ने इसकी जानकारी शेयर बाजार को दी है। 
 
रुचि सोया ने बताया कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने छह सितम्बर के आदेश में पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की समाधान योजना को कुछ संशोधनों के साथ मंजूरी दी है, जिसे बोलीदाता ने स्वीकार कर लिया है। इस खबर के बाद रुचि सोया के शेयर में सोमवार को 4.8 फीसदी की तेजी देखी गई। कंपनी ने बताया कि समाधान आवेदनकर्ता पतंजलि समूह इक्विटी के रूप में 204.75 करोड़ रुपये और ऋणपत्र के रूप में 3,233.36 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगा। 
 
उल्लेखनीय है कि कर्जदाताओं की समिति ने 30 अप्रैल, 2019 को रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की समाधान योजना को मंजूरी दी थी। इससे कर्जदाताओं को कुल 60 फीसदी से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं, रुचि सोया ने शेयर बाजार को बताया कि पतंजलि समूह की ओर  से पेशकश की गई 4,350 करोड़ रुपये की राशि में से 4,235 करोड़ रुपये का उपयोग कर्जदाताओं के बकाये के भुगतान में किया जाएगा। शेष 115 करोड़ रुपये का इस्तेमाल रुचि सोया के पूंजीगत खर्च और कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने में होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS