ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिज़नेस
वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 में ''फोकस कंट्री'' बनेगा नीदरलैंड
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2017 4:32:13 PM
वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 में ''फोकस कंट्री'' बनेगा नीदरलैंड

नई दिल्ली, (हि.स.)। नीदरलैण्ड वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 में 'फोकस कंट्री' के रूप में भागीदारी करेगा जो 3 नवम्बर को नई दिल्ली में आयोजित होगी।
हेग में बुधवार को नीदरलैण्ड के कृषि मंत्री मार्टिज़न वैन डैम ने खाद्य प्रसंस्करण मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर बादल को यह जानकारी दी। उन्होने यह भी बताया कि नीदरलैंड वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 में भाग लेने के लिए एक व्यापार और आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल भी भेजेगा।
श्रीमती बादल वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 को बढ़ावा देने के लिए इस समय नीदरलैंड में हैं और इस विशाल आयोजन के लिए डच सरकार और व्यवसाय की भागीदारी को आमंत्रित किया है।
बादल ने कहा कि यह वास्तव में एक अच्छा कदम है। वर्ल्ड फूड इंडिया फोकस कंट्री के रूप में नीदरलैंड का स्वागत करता है और उम्मीद करता है कि नीदरलैंड से भागीदारी दोनों पक्षों के पारस्परिक लाभ के लिए एक दूसरे की ताकत बढ़ाने के लिए व्यवसायों की मदद करेगी। वर्ल्ड फूड इंडिया दुनिया भर के व्यवसायों से जुड़ने और सहयोग करने के लिए मंच प्रदान करता है। 
 
कृषि मंत्री मार्टिज़न वैन डैम ने कहा कि नीदरलैंड और भारत के मजबूत द्विपक्षीय संबंध हैं। कृषि और खाद्य प्रसंस्करण में पूरकताओं को देखते हुए, दोनों देशों को एक दूसरे के लिए बहुत कुछ मिलता है और डब्ल्यूएफआई 2017 सहयोग के अवसर तलाशने के लिए एक उपयुक्त मंच होगा।
 
पिछले दो सालों में नीदरलैंड से लगभग छह अरब अमेरिकी डालर का ​ निवेश भारत में हुआ है और लगभग 200 डच कंपनियां भारत के साथ कारोबार कर रही हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS