ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिज़नेस
फ्लिपकार्ट ग्लोबल से सेलर्स विदेशों में बेचेंगे उत्पाद
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2017 3:17:06 PM
फ्लिपकार्ट ग्लोबल से सेलर्स विदेशों में बेचेंगे उत्पाद

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को फ्लिपकार्ट ग्लोबल प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है। इस प्रोग्राम के तहत फ्लिपकार्ट के 1,00,000 से अधिक सेलर्स 190 से अधिक देशों में अपने उत्पाद निर्यात कर सकेंगे। कंपनी ने बयान में कहा कि यह एक अनूठी पेशकश है, जोकि ईबे इंडिया के ई-कॉमर्स निर्यात सामथ्र्य का लाभ उठाती है। इसने मंथ ऑफ पार्टनर्स के साथ गठजोड़ किया है। मंथ ऑफ पार्टनर्स फ्लिपकार्ट के बिग 10 सेलीब्रेशन का हिस्सा है जोकि अपने पार्टनर्स एवं सेलर्स को उनके सहयोग के लिए पहचानने एवं उनका शुक्रिया अदा करने के लिए समर्पित है।
    यह प्रोग्राम भारत के विक्रेताओं को 190 से अधिक विदेशी बाजारों में ईबे के 17.1 करोड़ सक्रिय ग्राहकों तक पहुंच बनाने में मदद करेगा। इनमें से कुछ बाजारों में शामिल हैं - संयुक्त राष्ट्र, ब्रिटेन, जर्मनी, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया। इस लांच के हिस्से के तौर पर, ईबे इंडिया पर सभी मौजूदा 25,000 खुदरा निर्यात विक्रेता फ्लिपकार्ट ग्लोबल पर आ जाएंगे और इस मंच के जरिये अपने उत्पादों को सूचीबद्ध करेंगे। अगले 20 दिनों में, फ्लिपकार्ट विक्रेताओं को शिक्षित करने, उन्हें मंच पर लाने और इस प्रोग्राम का लाभ उठाने में मदद करने के लिए एक देशव्यापी सेलर आउटरीच प्रोग्राम शुरू करेगा।
     फ्लिपकार्ट के प्रमुख (मार्केटप्लेस) और ईबे इंडिया के प्रमुख अनिल गोटेटी ने बताया, भारत में निर्यात का असीम सामथ्र्य है और हमारे देश में कई एसएमईज हैं जिनके पास अनूठे उत्पाद हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि इन उत्पादों को वैश्विक खरीदारों के पास कैसे पहुंचाया जाए। फ्लिपकार्ट ग्लोबल के लांच के साथ, हम विकास की पारंपरिक बाधाओं को दूर कर रहे हैं और उन्हें ऐसा मंच प्रदान कर रहे हैं जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने और बिक्री बढ़ाने में उनकी मदद करेंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS