ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
पर्यटन विभाग के सांस्कृतिक कार्यक्रम में गायक मुन्ना पंडित के गायन पर श्रोतागण लगाने लगे भगवान शिव के जयकारा
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2023 12:12:26 AM
पर्यटन विभाग के सांस्कृतिक कार्यक्रम में गायक मुन्ना पंडित के गायन पर श्रोतागण लगाने लगे भगवान शिव के जयकारा

पटना जीतेन्द्र कुमार सिन्हा। सावन महीने में भगवान शिव की नगरी देवघर में बोल बम के जयकारा के साथ बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों से कांवर यात्रा कर श्रद्धालु लोग भगवान शिव पर जलाभिषेक करने की होर लगाते हैं। ऐसी स्थिति में बिहार के सुलतानगंज से झारखंड के देवघर तक बिहार सरकार कावंरियों के लिए सुविधा उपलब्ध कराती है और उनको भक्तमय बनाए रखने के लिए जगह जगह पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करती है।

 
 
 
 
 
इस वर्ष सावन 2 महीने का लगा है और दोनों महीना में शिवभक्त भगवान शिव पर जलाभिषेक कर रहे हैं। वहीं बिहार सरकार के पर्यटन विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में  मंगलवार को बिहार के गायक मुन्ना पंडित (देवराज मुन्ना) ने अपनी गायन की शुरुआत *"भोला बाबा के मंदिर में भीड़ लागल बा भारी"* से किया।  गायन के प्रारंभ से ही तालियों की गड़गड़ाहट शुरू हुई और अंत तक लगातार बजता रहा।
 
 
 
 
 
अपनी गायन के दौरान मुन्ना पंडित ने भगवान शिव पर आधारित भजनों की सिलसिला शुरू कर दिया, जिसमें उन्होंने ने "हे शंभू बाबा मेरे भोलेनाथ", "हाथी ना घोड़ा ना कौनो सवारी", "ना छत पर ना छानी सब कहे और घर दानी", "रोड में कावेरियन के भीड़ लागल बा.." सहित भजन सहित अन्य  भजन गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। श्रोतागण इतने मंत्रमुग्ध हुए की हर भजन पर भगवान शिव के जयकारा लगाने लगे।
 
कार्यक्रम में गायक मुन्ना पंडित (देवराज मुन्ना) के अतिरिक्त राहुल सहनी सहित अन्य कलाकार भी भी एक से एक भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं के बीच समा बांधने में कामयाब रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS