ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
उत्तर प्रदेश (पश्चिम) में जीकेसी जिला इकाई का गठन एवं विस्तार जल्द होगा
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2023 11:10:00 PM
उत्तर प्रदेश (पश्चिम) में जीकेसी जिला इकाई का गठन एवं विस्तार जल्द होगा

पटना। जितेन्द्र कुमार सिन्हा।  जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) उत्तर प्रदेश पश्चिम की प्रथम प्रदेश कार्य समिति की बैठक रविवार को मुरादाबाद में संपन्न हुई। कार्यसमिति की बैठक में कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई।

 

जिसमें  ग्लोबल अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन प्रसाद की उपस्थिति में उन्हें आश्वस्थ किया गया कि उत्तर प्रदेश (पश्चिम) के वह जिले, जहां पर जीकेसी की इकाई का गठन अभी तक नहीं हुआ है, वहां 1 से 2 महीने के अंदर जिला इकाई का गठन एवं विस्तार किया जाएगा। साथ ही जीकेसी के सभी प्रकोष्ठों के रिक्त पदों पर जल्द से जल्द प्रतिभाशाली लोगों की नियुक्ति की जाएगी।


बैठक में कुटीर उद्योग को उत्तर प्रदेश (पश्चिम) के एक-एक कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मुख्य प्रबन्ध न्यासी रागिनी रंजन की अध्यक्षता में जनजन तक पहुँचायेंगे। इस कार्य में पीतल नगरी मुरादाबाद के जीकेसीएन बढ़-चढ़कर सहयोग करेंगे। इसी कड़ी में खुर्जा जोकि भारतवर्ष में सिरेमिक की वस्तुओं तथा फिरोजाबाद जो चूड़ी एवं शीशे की वस्तुओं के लिये विख्यात है इन सभी जगहों पर उत्तर प्रदेश पश्चिम के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता छोटे-छोटे लघु उद्योगों की स्थापना करने के साथ-साथ बेरोजगार भाई एवं बहनों को स्वावलंबी बनाने का संकल्प लिया है।


बैठक में 04 फरवरी 2024 को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक लाख से ज्यादा लोगों की उपस्थिति के लिए उद्घोष किया गया और उत्तर प्रदेश के एक-एक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सोमवार (26-6-23) से ही इस मुहिम में लग गए हैं और 20 से 25 हजार लोगों की रामलीला मैदान में उपस्थिति सुनिश्चित करने का आश्वासन ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद को उत्तर प्रदेश (पश्चिम) कार्यसमिति द्वारा दिया गया। साथ ही रामलीला मैदान में होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु आर्थिक, शारीरिक और मानसिक भागीदारी देने का आश्वासन दिया। निसंदेह 04 फरवरी 2024 को जीकेसी का नाम भारतवर्ष के इतिहास में सुनहरी अक्षरों में लिखा जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS