ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
आरएन अकादमी के छात्र अभिषेक ने नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में जेनरल कोटा से हासिल की सफलता
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2023 11:00:00 PM
आरएन अकादमी के छात्र अभिषेक ने नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में जेनरल कोटा से हासिल की सफलता

पटना। जितेन्द्र कुमार सिन्हा। आरएन अकादमी के छात्र अभिषेक ने जेनरल कोटा से नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। उसने शहरी क्षेत्र के जेनरल छात्र के रूप में फॉर्म भरा था। नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में इस कोटे के लिए सिर्फ 25 प्रतिशत सीट दी गयी है। उक्त जानकारी आरएन अकादमी की शिक्षक रीता समदर्शी ने दी।


उन्होंने बताया कि इस विषय में  अभिषेक बहुत होनहार और लगनशील बच्चा है। वह हमेशा यही कहता रहता था कि किसी भी कार्य को अगर हम ठान ले तो जीत निश्चित है। आज उसने अपनी बात को सिद्ध कर दिखाया।
 
शिक्षिका रीता समदर्शी ने यह भी कहा कि वह बहुत विपरीत स्थिति में पढ़ाई करता रहा। 

उसके पिता दिलीप कुमार श्रीवास्तव अपनी ईमानदारी और स्वाभिमान की वजह से समय की मार झेलते हुए, आर्थिक कमी के बीच उसे पढ़ा रहे हैं।
 
 उसकी इसी स्थिति की वजह से या फिर शिक्षिकाओं की आपसी प्रतिद्वंदता में उसके साथ स्कूल में भी विपरीत स्थिति बनी रही। कई शिक्षिकाएं बेवजह डांटती रहती थी, जिससे वह बहुत दुखी होकर, कई बार मुझे बताया करता था। तब मैं उसे यही कहती थी कि तुम कॉम्पिट करके दिखा दो, सब को खुद जवाब मिल जाएगा। 

रीता समदर्शी ने यह भी बताया कि अभिषेक आरएन अकादमी में सितंबर 2022 में विशेष रूप से नवोदय विद्यालय की तैयारी के लिए आया था। वह था तो हमारा छात्र, किन्तु व्यवहार हमेशा पुत्रवत ही रखा। मैं उसे उसकी सफलता के लिए बहुत बधाई और आशीर्वाद देती हूं और समाज के अन्य बच्चों को बताना चाहती हूं कि अगर कोई, नवोदय विद्यालय की तैयारी करना चाहे और आर्थिक रूप से कमजोर भी हो तो हमारे यहां बहुत कम शुल्क में ऑनलाइन पढ़ाई भी कर सकते है। यहां ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जाती है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS