ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिहार
बिहार में उप चुनावों की तारीख तय नहीं, खम ठोंक रहे दावेदार
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2017 1:49:26 PM
बिहार में उप चुनावों की तारीख तय नहीं, खम ठोंक रहे दावेदार

पटना, हि.स.)। बिहार में चुनाव आयोग ने भले ही उपचुनावों की तारीख तय नहीं की हो, दावेदार खम ठोंकते नजर आ रहे हैं| राज्य में लोकसभा की अररिया और विधान सभा की जहानाबाद एवं भभुआ सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। चुनाव आयोग द्वारा 10 जनवरी को पुनरीक्षित मतदाता सूची प्रकाशित होने के बाद इसी आधार पर बिहार सहित अन्य कई राज्यों में लोकसभा एवं विधानसभा की खाली सीटों के लिए उपचुनाव कराये जाने के आसार हैं।

बिहार में 2 अप्रैल को राज्यसभा की 6 और 6 मई को विधान परिषद की 11 सीटें खाली होने के पहले लोकसभा एवं विधानसभा की खाली सीटों के लिए उपचुनाव करा लिए जायेंगे। राजद सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन से अररिया लोकसभा सीट खाली है। राजद विधायक मुन्द्रिका सिंह यादव के निधन से जहानाबाद और भाजपा विधायक आनंद भूषण पाण्डेय के निधन से भभुआ विधानसभा सीट खाली हुई है। चुनाव आयोग को इन खाली सीटों को उपचुनाव से भरने की प्रशासनिक तैयारी कार्यक्रम की घोषणा के साथ तेज होगी।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री तस्लीमुद्दीन का 13 सितम्बर को निधन के छह माह के भीतर उपचुनाव होने हैं। पिछली बार अररिया सीट पर तिकोना मुकाबले में राजद के तस्लीमुद्दीन को 4.07 लाख, भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह को 2.61 लाख और जदयू के विजय कुमार मंडल को 2.21 लाख वोट मिले थे। इस बार इस सीट के लिए भाजपा दावेदारी करेगी। राजद इस बार तस्लीमुद्दीन के बेटे को टिकट देगी। तस्लीमुद्दीन का एक बेटा सरफराज जदयू के निलंबित विधायक हैं।

विधानसभा के पिछले चुनाव में भाजपा के खिलाफ राजद-कांग्रेस-जदयू महागठबंधन चुनाव लड़ा था। इसके कारण जहानाबाद के सीटिंग जदयू विधायक अभिराम शर्मा को बेटिकट कर राजद के मुन्द्रिका सिंह यादव को लड़ाया गया था। इस बार उपचुनाव में अभिराम शर्मा जदयू से गंभीर दावेदार हैं। भभुआ से दिवंगत विधायक की विधवा को उम्मीदवार बनाये जाने के आसार हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS