ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिहार
तीसरा कृषि रोडमैप कृषि के क्षेत्र में इंद्रधनुषी क्रांति का आगाज करेगा : राजीव रंजन प्रसाद
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2017 8:57:11 PM
तीसरा कृषि रोडमैप कृषि के क्षेत्र में इंद्रधनुषी क्रांति का आगाज करेगा : राजीव रंजन प्रसाद

 पटना,  (हि.स.)। जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शिता सामने आयी और तीसरा कृषि रोडमैप बना, जो बिहार के कृषि क्षेत्र में इंद्रधनुषी क्रांति का आगाज करेगा। इससे खेतीबारी को नई ऊंचाइयां मिलेंगी और बिहार की प्रमुख उपज को विश्व बाजार में विशिष्ट स्थान मिलेगा। किसानों की आमदनी बढ़ेगी व गांवों की तरक्की होगी। 

प्रसाद गुरुवार को यहां कहा कि बिहार का जर्दालु आम, कतरनी चूरा, मगही पान और मुजफ्फरपुर की लीची अपनी विशिष्ट पहचान के साथ विश्व बाजार को आकर्षित कर रहे हैं। यह बिहार के पक्ष में कोई दो दिनों में घटित हुआ परिणाम नहीं है, अपने कार्यों और प्रयासों से बिहारी अस्मिता को नई प्रतिष्ठा और पहचान दिलाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की लगातार मेहनत का नतीजा हैं।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि कृषि क्षेत्र में भारत की तरक्की का आगाज करने वाली हरित क्रांति के फायदों से वंचित रहे बिहार में नीतीश कुमार ने पहला कृषि रोडमैप तैयार करवाकर पहली बार खेती व किसानों को लेकर गंभीर पहल की। दो कृषि रोडमैपों की सफलता के बाद 2017-22 का तीसरा कृषि रोडमैप बिहार की खेतीबारी, गांवों और किसानों के समग्र व चौतरफा विकास को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। 

आगे उन्होंने कहा कि अनुभवी किसानों व वैज्ञानिकों की सलाह पर विद्वान विशेषज्ञों द्वारा तैयार यह तीसरा कृषि रोडमैप बिहार के गांव, किसान और खेतीबारी की कायापलट करेगा। वह दिन दूर नहीं, जब हमारे गांवों में खुशहाली लहलहाएगी और गंगा के उपजाऊ मैदानों में हमारे अनुभवी किसानों के हाथों निकली उपज देश-दुनिया में नाम-दाम कमाएंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS