ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिहार
अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अस्पताल बनेगा पीएमसीएच, एनएमसीएच भी होगा बेहतर : नीतीश कुमार
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 7:48:07 PM
अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अस्पताल बनेगा पीएमसीएच, एनएमसीएच भी होगा बेहतर : नीतीश कुमार

पटना, (हि.स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएमसीएच को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अस्पताल बनाने और एनएमसीएच को बेहतर अस्पताल बनाने की ठानी है ताकि बिहार के आमलोगों को इलाज के लिए बाहर जाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़े । इसके लिए कैंसर, लीवर ट्रांस्पलांट, किडनी ट्रांसप्लांट जैसे कठिन कार्य भी बिहार के अस्पतालों में होगा। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बिहार देश के पांच टॉप राज्यों में पहुंचे। 

मुख्यमंत्री मंगवलार को यहां स्वास्थ्य विभाग की 866 करोड़ रुपये की 113 योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन से ही पटना के अस्पतालों उनका भावनात्मक लगाव रहा है। अस्पताल की नए ढंग से रीमॉडलिंग करने की जरुरत है। खुद एनएमसीएच जाकर देखेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य मुख्यमंत्री ने 252 करोड़ लागत की 63 योजनाओं का उद्घाटन और 614 करोड़ रुपये लागत की 50 योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में सुधार का काम निरंतर चल रहा है। उन्होंने कहा कि बीच में दवा आपूर्ति को लेकर कुछ समस्याएं आयीं थी, इसके लिये काॅरपोरेशन का गठन कर दिया गया है। 
भाजपाई स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के कार्यकाल की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में वास्तविक रूप में सुधार का दूसरा चरण की शुरुआत हुयी है। पिछले कार्यकाल में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव स्वास्थ्य मंत्री थे। 
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भवन निर्माण मंत्री श्री महेश्वर हजारी ने भी समारोह को संबोधित किया। इस अवसर पर विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा, प्रधान सचिव स्वास्थ्य आरके महाजन सहित अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS