ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिहार
बिहार में जल्द होगी चालक सिपाही की बहाली
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 5:20:52 PM
बिहार में जल्द होगी चालक सिपाही की बहाली

 पटना, (हि.स.)। बिहार सरकार चालक सिपाही के सात सौ पदों पर बहाली करने जा रही है। इसकी जिम्मेवारी केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) को दी गई है। इसके लिए जल्द ही विज्ञापन निकाला जाएगा। इसकी बहाली के लिए सरकार ने नियुक्ति नियमों में बदलाव किया है। नये नियम के तहत पहले लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार किया जायेगा। इसके बाद ही अभ्यर्थी शारीरिक और फिर वाहन चलाने की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

चालक सिपाही के पद पर बहाली के लिए शैक्षणिक योग्यता इंटर पास रखा गया है। साथ ही उम्मीदवारों के पास हेवी या लाइट मोटर व्हेकिल चलाने का लाइसेंस होना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पूर्व सिर्फ शारीरिक और वाहन चलाने की परीक्षा ली जाती थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS