ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
बगहा: पीसीसी सड़क निर्माण में संवेदक के द्वारा भारी अनियमितता को लेकर मोहल्ले वासियों ने किया विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2021 9:21:29 PM
बगहा: पीसीसी सड़क निर्माण में संवेदक के द्वारा भारी अनियमितता को लेकर मोहल्ले वासियों ने किया विरोध प्रदर्शन

--सूचना मिलते ही एसडीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देशित कर पीसीसी सड़क निर्माण कार्य पर रोक लगाने का दिया निर्देश। 



बगहा। भास्कर दिवाकर। बगहा नगर परिषद के वार्ड नंबर 5 स्थित एनएच 727 से लेकर एसडीएम आवास होते हुए आफिसर कॉलोनी जाने वाली सड़क निर्माण कार्य में संवेदक के द्वारा भारी अनियमितता बरती जा रही है, जिसको लेकर स्थानीय लोग में छात्र जदयू जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार उर्फ गिरी बाबू,राहुल सिंह,पारन कुमार,मनीष कुमार,हैंदर अली,गोलू पांडेय आदि ने मटेरियल की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा करते हुए विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी से किया है। शिकायत सुनने के बाद एसडीएम ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ अमित कुमार को तत्काल कार्य पर रोक लगाने का आदेश दिया है, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रोक लगा दिया गया है। 




लोगों का कहना था कि वार्ड नंबर 5 की वार्ड पार्षद प्रतिनिधि रामाधार सहनी के द्वारा उक्त सड़क का निर्माण कराया जा रहा है । जिसमें सोन सेंड बालू में लोकल बालू की मिलावट कर उक्त सड़क में ढलाई कराई जा रही है । शिकायत पर जांच करने पहुंची नगर आवास विकास विभाग के सहायक अभियंता संध्या रानी के द्वारा गुणवत्ता में कमी की बात को स्वीकार करते हुए गुणवत्ता पूर्वक कार्य कराने का आश्वासन दिलाई, जब तक गुणवत्तापूर्ण मटेरियल उपलब्ध नहीं होगा । तब तक वह सड़क कार्य स्थगित रहेगा। कार्य में लापरवाही को लेकर बगहा एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने कार्यपालक पदाधिकारी को जांच पड़ताल कर गुणवत्ता पूर्वक कार्य कराने का निर्देश दिया है । एसडीएम के निर्देश पर कार्यपालक पदाधिकारी ने कार्यस्थल पर जाकर वास्तविक स्थिति का जायजा लेकर संबंधित अधिकारियों को मटेरियल जांच कर गुणवत्ता पूर्वक कार्य कराने का निर्देश दिया है। 




सवाल यह उठता है कि जब बालू खनन बंद है, तो फिर लोकल बालू कार्य स्थल पर कहां से आया । इस संबंध में पुछने पर एसडीएम श्री मिश्रा ने बताया कि इसकी जांच खनन विभाग से कराई जाएगी । ज्ञात हो कि बगहा नगर परिषद में सोन सैंड की जगह अधिकांश सड़कों में लोकल बालू का ही प्रयोग धड़ल्ले से किया जा रहा हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS