ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
बेतिया डीएम ने लिया कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2021 10:13:05 PM
बेतिया डीएम ने लिया कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज

बेतिया। डीएम द्वारा आज जीएनएम स्कूल, बेतिया के प्रांगण में अवस्थित टीकाकरण स्थल पर कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज लिया गया। टीका लेने के पूर्व डीएम का आधार डाॅक्यूमेंट का संबंधित पोर्टल से मिलान किया गया, तत्पश्चात टीका कक्ष में कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज दिया गया। टीका देने के बाद आधे घंटे तक जिलाधिकारी को ऑब्जरबेशन रूम में रखा गया।





कोविड-19 टीका लेने के पश्चात डीएम ने उपस्थित अधिकारियो से कहा कि कोवडि-19 टीका का सेकेन्ड डोज सभी सरकारी अधिकारी एवं कर्मी को अनिवार्य रूप से लेना है। इस हेतु सभी कार्यालय प्रधान अपने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्धारित रोस्टर के अनुसार अचूक रूप से कोविड-19 टीका का सेकेन्ड डोज लेने हेतु निदेशित करेंगे।




डीएम ने कहा कि 2020 कोविड-19 आपदा का वर्ष रहा है। तमाम तरह की चुनौतियों को स्वीकारते हुए उसका समाधान किया गया। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन का अनुपालन कराने हेतु अधिकारियों, कर्मियों एवं समस्त जिलेवासियों से अपील की गयी। कोविड-19 से ग्रसित व्यक्तियों की इलाज एवं देखरेख हेतु कोविड-19 अस्पताल को संचालित किया गया। 




उन्होंने कहा कि 2021 में कोविड-19 के संक्रमण को दूर करने हेतु भारत निर्मित टीका सामने आया है। सबसे पहले यह टीमा हेल्क केयर वर्कर को दिया गया। इसके पश्चात सभी सरकारी अधिकारियों, कर्मियों को दिया जा रहा है। टीकाकरण का प्रथम चरण समाप्त हो गया है, दूसरा चरण प्रारंभ किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा निदेशित किये जाने पर और भी अन्य व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका दिया जाना है। 




उन्होंने कहा कि कोविड-19 का टीका आने के बावजूद सभी को कोविड-19 प्रोटोकाॅल यथा-दो गज की दूरी का अनुपालन, मास्क अथवा फेस कवर अनिवार्य रूप से पहनना है। समय-समय पर अपने हाथों की अच्छी तरह से साबुन अथवा सैनेटाइजर से सफाई भी करनी है। उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में कोरोना का नया स्ट्रेन तेजी के साथ बढ़ रहा है। कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए बचाव ही फिलवक्त सर्वोतम उपाय है। इसलिए सभी व्यक्तियों को पूरी तरह सावधानी बरतनी है और एहतियातन कोरोना से बचाव हेतु सभी उपायों को अपनाना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS