ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
बेतिया : शराब की तस्करी व बेचने वाले के विरूद्ध करें सख्त कार्रवाई: डीआईजी
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2020 9:21:05 PM
बेतिया : शराब की तस्करी व बेचने वाले के विरूद्ध करें सख्त कार्रवाई: डीआईजी

अवैध बालू उत्खनन कार्य में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध करें सख्त कार्रवाई: जिलाधिकारी


बेतिया। विधि-व्यवस्था संधारण, शराब की तस्करी व बिक्री रोकने तथा इस कार्य में संलिप्त तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने तथा अवैध बालू खनन पर कार्रवाई करने हेतु आज एनआईसी के सभागार में समीक्षा बैठक आहूत की गयी। समीक्षा के क्रम में डीआईजी ललन मोहन प्रसाद ने पुलिस पदाधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि शराब की बिक्री, तस्करी आदि में संलिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाय। इसके साथ ही विभिन्न ढ़ाबों, होटलों आदि संदेहास्पद स्थलों पर नियमित रूप से औचक निरीक्षण किया जाय। साथ ही इस कार्य में संलिप्त लोगों की संपतियों की भी जांच अनिवार्य तौर किया जाय।
 



उन्होंने कहा कि पुलिस पदाधिकारी अपना खुफिया तंत्र मजबूत रखें तथा शराब की बिक्री, कारोबार करने वाले व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त कर उनके विरूद्ध कार्रवाई करें। साथ ही उपस्थित पुलिस अधीक्षक को निदेशित किया गया कि थाना प्रभारियों को इस संदर्भ में पूरी तरह चैकस रहने को कहा जाय।





जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि जिले में हर हाल में विधि-व्यवस्था कायम रखना सभी पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की जिम्मेवारी है। विधि-व्यवस्था संधारण हेतु सभी प्रकार की आवश्यक कार्रवाईयां सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि विभागीय निदेशानुसार नियमित रूप से छापेमारी अभियान चलाकर शराब का कारोबार करने वाले व्यक्तियों पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि शराब का कारोबार करने वाले व्यक्तियों की धरपकड़ एवं शराब जब्ती हेतु उत्पाद विभाग एवं पुलिस पदाधिकारी समन्वय स्थापित कर अग्रतर कार्रवाई करेंगे।
 



उन्होंने  जिला खनन पदाधिकारी को निदेश दिया कि अवैध बालू का उत्खनन करने वाले तत्वों की पहचान कर विधिसम्मत कार्रवाई कार्रवाई सुनिश्चित किया जाय। बालू का अवैध खनन कर इसे निर्धारित स्थल पर इकट्ठा किया जाता है, ऐसे स्थलों को चिन्हित करते हुए नियमित रूप से छापेमारी अभियान सुनिश्चित किया जाय। इस कार्य में पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बलों का सहयोग प्राप्त किया जा सकता है। 




इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, बेतिया व बगहा, एसडीएम, बेतिया, जिला खनन पदाधिकारी, ओएसडी आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS