ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बेतिया
दिल्ली से युवक को बेतिया लाने में जिला प्रशासन का सहयोग, अमरेश ने कहा जिंदगी भर आभारी रहूंगा
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2020 5:37:36 PM
दिल्ली से युवक को बेतिया लाने में जिला प्रशासन का सहयोग, अमरेश ने कहा जिंदगी भर आभारी रहूंगा

पश्चिम चम्पारण जिला प्रशासन ने कई पीड़ितों को मुहैया करायी आवश्यक सुविधाएं

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया निवासी युवक अमरेश कुमार दिल्ली के एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है। “लाॅक डाउन” के बाद उन्होंने प्रशासन से गुहार लगायी कि उनकी पत्नी घर (बेतिया) में है, तथा वह मां बनने वाली है। इसके लिए उसने रेलवे टिकट भी लिया, परंतु “लाॅक डाउन” के मद्देनजर बेतिया आने में असमर्थ है।
 
उसने बताया कि पूर्व में किन्ही कारणों से दंपति अपनी एक बच्ची को खो चुके हैं, पत्नी की मदद के करने यथा हाॅस्पिटल ले जाने, दवा की व्यवस्था करने वाला कोई कोई भी नहीं हैं, जिसके कारण वह बेतिया आना चाहता है। जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुहार लगाने वाले युवक अमरेश को बेतिया लाने के लिए एक वाहन पास निर्गत कर दिया गया है। जिससे वह युवक बेतिया आकर अपनी पत्नी एवं घरवालों से मिल पायेगा।

युवक अमरेश ने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग के लिए वह जिंदगी भर आभारी रहेगा। उसने जिला प्रशासन को धन्यवाद और शुभकानाएं दी है। इसी तरह के एक अन्य मामले में आईटीआई, बेतिया निवासी रिपुसुदन मिश्रा की पत्नी का इलाज में भी जिला प्रशासन सहयोग किया गया है। श्री मिश्रा ने बताया कि उनकी पत्नी का इलाज एम्स, दिल्ली में चलता है।

01 अप्रैल 2020 को एक्स के डाॅक्टर ने आवश्यक जांच एवं दवाई के लिए बुलाया। “लाॅक डाउन” की वजह से सारे टिकट कैसिंल कराने पड़े, विवश होकर उन्होंने जिला प्रशासन से मदद मांगी। जिला प्रशासन ने उन्हें एवं उनकी पत्नी के इलाज के लिए वाहन का पास बनवाकर दिया। जिससे वे नियत तारीख को दिल्ली एम्स में पत्नी का इलाज करवा सके। उन्होंने भी जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

एक अन्य मामले में सूरत में नौकरी कर रहे आशुतोष तिवारी ने ट्विटर के जरिये जिला पदाधिकारी पश्चिम चम्पारण से मदद की गुहार लगायी। श्री तिवारी ने बताया कि उनका घर बानूछापर, बेतिया में है। उनके पिताजी का इलाज बनारस में चलता है। “लाॅक डाउन” की वजह से बनारस से दवा मंगाना कठिन हो गया है। बनारस के डाॅक्टरों द्वारा लिखी गई दवाई बेतिया में नहीं मिल रही है तथा पिताजी को दवा की अत्यंत आवश्यकता है।

जिला पदाधिकारी ने इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए, उनके घर बानूछापर में सारी आवश्यक दवाईयां मुहैया करायी गयी है। आशुतोष तिवारी ने बेतिया डीएम के पुनीत कार्य के लिए साधुवाद दिया है। जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा है कि अमरेश जैसे अन्य कई युवकों को बाहर से इस जिला में लाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

पश्चिम चम्पारण जिला के निवासी जो बाहर फंसे हैं तथा बाहर के निवासी जो पश्चिम चम्पारण जिले में फंसे हैं, उनको किसी भी तरह की असुविधा नहीं होने दी जायेगी, उन्हें सभी संभव सहयोग जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा।



image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS