नेपाल
नेपाल में ओली और प्रचंड ने सरकार के गठन समेत कई मुद्दों पर की चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 27/12/2017 7:27:20 PM
नेपाल में ओली और प्रचंड ने सरकार के गठन समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

काठमांडू, (हि.स.)। सीपीएन-यूएमएल के नेता केपी शर्मा ओली और सीपीएन - माओवादी सेंटर के नेता पुष्प कमल दहल प्रचंड ने बुधवार आपराह्न में ओली के भक्तपुर स्थित निवास बालकोट में सरकार के गठन समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच बहुप्रतीक्षित बैठक करीब 45 मिनट तक चली। इस दौरान दोनों वामपंथी नेताओं ने वाम दलों के एकीकरण, सरकार के गठन, नेशनल असेंबली के चुनाव के लिए लाए गए अध्यादेश और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

ओली और प्रचंड ने सौहार्दपूर्ण माहौल में अपने - अपने विचार रखे और इस मुद्दे पर राजी थे कि वर्तमान सरकार को जनादेश का सम्मान करना चाहिए और नई सरकार के गठन के लिए मार्ग प्रशस्त करना चाहिए। इसके अतिरिक्त दोनों नेताओं ने देश में नई सरकार के गठन के लिए उपयुक्त माहौल बनाने के लिए चुनाव आयोग की भूमिका पर भी चर्चा की।

विदित हो कि इस बैठक के साथ दोनों वामपंथी नेताओं ने देश में अनुकूल राजनीतिक मंच तैयार करने के लिए वामदलों के एकीकीरण की प्रक्रिया को सरल बनाने पर सहमत हुए हैं। विलय की प्रक्रिया को गति देने के लिए दोनों नेताओं ने इस सप्ताह समन्वय समिति की बैठक बुलाने पर भी सहमत हुए।

विदित हो कि इन दोनों नेताओं की बैठक नहीं होने पर ये कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों वाम पंथी दलों के बीच कहीं दरार तो नहीं पड़ गई है।


 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS