ब्रेकिंग न्यूज़
मुजफ्फरपुर से रक्सौल व नरकटियागंज तक रेल परिचालन शुरू, 7 दिनों बाद सभी गाड़ियां होंगी रेगुलर.कोई भारत की तरफ आँख भी नहीं उठा सकता, हमारे पास विश्व के सबसे बहादुर सैनिक : राजनाथ सिंह.डोकलाम विवाद का सकारात्मक हल निकलेगा: राजनाथ सिंहश्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछे
नेपाल
नेपाल में बिम्सटेक बैठक आज से शुरू
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 11:19:19 AM
नेपाल में बिम्सटेक बैठक आज से शुरू

काठमाण्डु, (हि.स)। खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग पहल (बिम्सटेक) की 15वीं विदेश मंत्री बैठक आज गुरुवार से शुरू हो रही है। यह बैठक काठमांडु के बिहीबार में आयोजित की गई है। बिम्सटेक बैठक का मुख्य उद्देश्य बंगाल की खाड़ी से लगे दक्षिण एशियाई और दक्षिणपूर्व देशों के बीच आर्थिक सहयोग बनाना है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बिम्सटेक के सभी सात सदस्यी देशों के विदेश सचिव और वरिष्ठ अधिकारी कल बुधवार को ही नेपाल आ चुके हैं। बैठक में शामिल होने के लिए आज भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, श्रीलंका के विदेश मंत्री रवि करुणनायके, बंगलादेश के अबुल हसन महमुद अली और भुटान के विदेश मंत्री दाम्चो दोर्जी आएंगे। वहीं, बैठक में थाईलैंड और म्यांमार के विदेश उप-मंत्री की भी सहभागिता होगी।
नेपाल के विदेश मंत्रालय के अनुसार, सभी सदस्या देशों के विदेश मंत्री और उप विदेश मंत्री आज ही प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा से सामूहिक शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। बैठक की औपचारिक उद्घाटन का कार्यक्रम आज होना है जबकि विदेश मंत्री स्तरीय बैठक कल शुक्रवार को होगी। बैठक में चर्चा होने वाले मुद्दे व्यापार, आतंकवाद, गरीबी निवारण, परिवहन, पर्यटन, संचार, उर्जा, कृषि, जनस्वास्थ्य, वातावरण एवं प्राकृतिक आपदा के साथ ही जलवायु परिवर्तन जैसा विषयों पर बातचीत होगी।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS