ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
सैन्यकर्मियों की हर कमी को पूरा करेगी सरकार: सीतारमण
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 8:23:32 PM
सैन्यकर्मियों की हर कमी को पूरा करेगी सरकार: सीतारमण

 नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को तीनों सेनाओं को आश्वस्त किया कि सरकार देश की रक्षा करने वाले रणबांकुरों की सभी तरह की जरूरतों का ध्यान रखेगी और उनकी मदद में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। 72 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रेडियो पर सैन्यकर्मियों और अन्य रक्षा प्रतिष्ठानों के कर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के जश्न के मौके पर हम सब भारत मां के उन सपूतों को याद करते हैं जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान देकर मातृभूमि की रक्षा की। उन्होंने कहा , हम उन्हें कृतज्ञता के साथ याद करते हैं और राष्ट्र हमेशा उनका ऋृणी रहेगा। उन्होंने निस्वार्थ बलिदान कर समाज के सामने एक उदाहरण पेश किया।

 
रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार देश की रक्षा करने वाले वीर जवानों के बकाया और सुविधाओं में किसी तरह की कमी नहीं आने देगी और उनकी हर जरूरत को पूरा किया जाएगा। सशस्त्र बलों के कल्याण की दिशा में उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जवानों की वर्दी से लेकर उनके हथियारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तेजी से कदम उठाये जा रहे हैं। अग्रिम मोर्चों पर तैनात जवानों को अत्याधुनिक हथियारों से लैस करने के लिए दो लाख बुलेट प्रुफ जैकेट खरीदी जा रही हैं। गोला बारूद की कमी पूरा करने के लिए भी हर प्रयास किए गए हैं।
 
मौजूदा संसाधनों का अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जा रहा है जिससे जरूरी साजो सामान की कमी न हो सके। सेना में योजनाबद्ध और चरणबद्ध तरीके से सुधार कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। पहले चरण में लगभग 57 हजार अधिकारियों , जे सी ओ और जवानों तथा सिविलयनों के पदों का पुनर्गठन किया जा रहा है। सरकार ने एक रैंक एक पेंशन के तहत सैन्यकर्मियों के सभी बकाया का भुगतान कर दिया है और इस पर 10 हजार 788 करोड रुपए का खर्च आया है। ओ आर ओ पी से लगभग 66 लाख सैन्यकर्मियों को फायदा हुआ है।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS