ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सीबीआइ और ईडी से बचने को सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम
By Deshwani | Publish Date: 24/2/2018 7:21:45 PM
सीबीआइ और ईडी से बचने को सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम

नई दिल्ली । वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल-मेक्सिस और आइएनएक्स मीडिया के घोटाले में सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी पर सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है। उन्होंने बेटे कार्ति के खिलाफ समन को देखते हुए उसके मूलभूत अधिकारों और निजता के अधिकार की रक्षा की दुहाई दी है।

 
वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता पलानीअप्पन चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में अपील करके दावा किया है कि उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ राजनीतिक विद्वेष से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्रवाई कर रहे हैं। वह इन मामलों में बार-बार समन जारी करके बार-बार खिजाने वाली छापेमारी कर रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ता संविधान के तहत मिले अपने मूलभूत अधिकारों का बचाव और रक्षा करना चाहता है। अनुच्छेद 14 के तहत कानून के समक्ष समानता, 19 (अभिव्यक्ति की आजादी) और अनुच्छेद 21 (निजता) के अधिकार की रक्षा करना चाहता हूं। वह अपनी निजता, जीने के अधिकार, सम्मानपूर्वक अपने परिवार के साथ जीने के अधिकार की रक्षा चाहते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS