ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
शीतकालीन सत्र: साइकिल से संसद भवन पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, केजरीवाल सरकार के लिए कही ये बात
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2019 1:47:20 PM
शीतकालीन सत्र: साइकिल से संसद भवन पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, केजरीवाल सरकार के लिए कही ये बात

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। ऐसे में राजधानी में बढ़ते प्रदूषण का असर संसद भवन में भी देखने को मिल रहा है। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिकल कार से संसद भवन पहुंचे, वहीं, मनोज तिवारी साइकिल चलाकर शीतकालीन सत्र में भाग लेने पहुंचे। मनोज तिवारी को खुद साइकिल चलाते देख लोगों की भीड़ जुट गई। 

 
 
संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होते ही राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है। मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में हेल्थ इमरजेंसी है, हवा साफ है लेकिन पानी पीने लायक नहीं है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोगों को साफ पानी नहीं मिल रहा है और केजरीवाल सरकार झूठे दावे कर रही है। मालूम हो कि आज दिल्ली भाजपा 400 जगहों पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।
 
उन्होंने कहा कि हम मिल बैठकर इस समस्या का समाधान कर रहे हैं। ये कहना कि हमारे आने से प्रदूषण बढ़ा और हमारे जाने के बाद घट जाएगा तो ये गलत है। इस समस्या के समाधान के लिए हम कई अहम कदम उठा रहे हैं।
 
राजधानी पहले ही वायु प्रदूषण से जूझ रही है वहीं पीने के पानी को लेकर भी लोग परेशान है। दिल्ली में पानी की गुणवत्ता इतनी खराब हो चुकी है कि कई तरह के जहरीले रसायन और बदबू से बीमारियों की आशंका भी बनी हुई है।
 
सरकार रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के पानी में अमोनिया, नाइट्रेट, सल्फाइड, मैंगनीज, आयरन, खतरनाक रसायनों की मौजूदगी के अलावा क्षारीयता, पीएच वैल्यू और रंग भी मानकों के मुताबिक नहीं है। दिल्ली के 11 स्थानों से लिए गए पानी के सभी सैंपल की गुणवत्ता जांच में फेल हो गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS