ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राजस्थान: मोदी पर बरसे राहुल, कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2019 3:00:12 PM
राजस्थान: मोदी पर बरसे राहुल, कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया

बांसवाड़ा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के आदिवासी बहुल वागड़ अंचल के प्रसिद्ध तीर्थ बेणेश्वरधाम पहुंचे। उन्होंने यहां बांसवाड़ा- डूंगरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद भगोरा और उदयपुर से कांग्रेस उम्मीदवार रघुवीर मीणा के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया। 

 
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि पांच सालों में मोदी ने सबसे ज्यादा आदिवासियों का नुकसान किया। भाजपा ने जो वादे किए थे वे पूरे नहीं किए हैं। कांग्रेस आने वाले पांच साल में आदिवासियों के लिए कई बड़े काम करने वाली है। वागड़ क्षेत्र में विकास की कमी नहीं आने दी जाएगी, हमारी बातें जुमला नहीं है। 
 
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा से कोई सवाल करता है तो उसे राष्ट्रद्रोही बता दिया जाता है। चुनाव में हार-जीत होती रहती है, लेकिन कांग्रेस ने अपने सिद्धान्तों से समझौता नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि दक्षिण भारत में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा। 2019 के बाद कांग्रेस की जो सरकार बनेगी वो आपकी सरकार होगी। 
 
राहुल ने कहा कि मोदीजी ने सबके खाते में 15 लाख रुपये डालने और दो करोड़ लोगों को रोजगार का वादा किया था। कर्जा माफ करने की बात भी कही थी, लेकिन उन्होंने पिछले पांच सालों में एक भी वादा पूरा नहीं किया। लेकिन मैं डालूंगा गरीब लोगों के खाते में पैसा, कांग्रेस सरकार डालेगी गरीब के खाते में 72 हजार रुपये। इस योजना से पांच करोड़ लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आप सोचते होंगे इतना पैसा कहां से आएगा तो मैं अनिल अंबानी जैसे लोगों के खातों से पैसे निकालकर गरीबों के खातों में डालूंगा।
 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 2019 के बाद उद्योग लगाने के लिए सरकार से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी। युवा अपना उद्योग लगाकर तीन साल तक चलाएंगे। इसके बाद सरकारी खानापूर्ति करनी होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम 22 लाख युवाओं को रोजगार दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी लोगों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर पाई है केवल 15-20 सबसे अमीर लोग सरकार चला रहे हैं। 
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम इस पावन भूमि को नमन करने आए हैं, पानी की बात बिजली या शिक्षा की बात हम कोई कमी नहीं छोंड़ेगे, राहुल जी मोदी जी की तरह मन की बात थोपना नहीं चाहते, न्याय योजना लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में न्याय योजना की चर्चा है, चुनाव आते ही भाजपा को राम मंदिर याद आता है, पीएम के बोलने की गरिमा होती है, इश्यू बेस राजनीति होनी चाहिए। 
 
सभा को उपमुख्यमंत्री सचिन पालयट ने भी संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दो चरण के चुनाव में भाजपा का सफाया हो चुका है। राज्य सरकार ने तीन महीने में बड़ी घोषणाएं पूरी की है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS