ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र में एनडीए में टूट, बीजेपी के बाद शिवसेना ने कहा- अकेले लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2018 4:31:16 PM
महाराष्ट्र में एनडीए में टूट, बीजेपी के बाद शिवसेना ने कहा- अकेले लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

 मुंबई। महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन टूटना लगभग तय हो गया है। बीजेपी के बाद शिवसेना ने सोमवार को ऐलान किया कि वह 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। शिवसेना ने कहा कि 25 साल से वे इस गठबंधन में सड़ रहे थे। गौर करने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र और केंद्र में बीजेपी और शिवसेना मिलकर सरकार चला रही है। शिवसेना ने भले ही गठबंधन से अलग होने की बात कही है, लेकिन अभी तक दोनों सरकार में उसके नेता मंत्री परिषद का हिस्सा हैं। संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान शिवसेना ने मोदी सरकार का समर्थन नहीं किया था। इसके बाद दोनों दलों के बीच दूरियां बढ़ गई हैं।

 
शुक्रवार को संसद में मॉनसून सत्र कें दौरान विपक्षी दलों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर भी शिवसेना ने सरकार का साथ नहीं दिया, बल्कि सदन की बहस में भी हिस्सा नहीं लिया था। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में अकेले ही चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।
 
बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान शिवसेना ने पहले तो प्रस्‍ताव के विरोध में वोट करने के लिए व्हिप जारी किया था लेकिन बाद में व्हिप वापस ले लिया था। इतना ही नहीं शिवसेना नेताओं ने संसद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण की भी जमकर तारीफ की थी। शिवसेना के इस कदम से बीजेपी नाराज है। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं और विधानसभा की 288 सीटें हैं और दोनों ही जगहों पर शिवसेना और बीजेपी के बीच तालमेल है। इतना ही नहीं बीएमसी में भी दोनों ही दलों के गठबंधन की सरकार है। 
 
 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रविवार को महाराष्ट्र के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र बीजेपी नेताओं और सगंठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ एक बैठक भी की। बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के लिए संगठन को मजबूत और चुनावों की तैयारी करने के लिए कहा। उन्होंने तो यहां तक कहा कि सूबे में बीजेपी की स्थिति इतनी मजबूत होनी चाहिए कि अगर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर भी चुनाव लड़ें तो बीजेपी को ना हरा सकें।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS