ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मोहन भागवत बोले: हिंदुत्व की रक्षा के लिए लड़ना पड़ा तो लड़ेंगे
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2018 7:07:47 PM
मोहन भागवत बोले: हिंदुत्व की रक्षा के लिए लड़ना पड़ा तो लड़ेंगे

 नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज कहा कि हिंदुत्व की रक्षा के लिए अगर उन्हे लड़ना पड़ेगा तो वह लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि संघ हिंदुत्व के नाते किसी को अपना दुश्मन नहीं मानता। एक साक्षात्कार में भागवत ने कहा कि हम हिन्दुत्व को एक ही मानते हैं, हम इसमें श्रद्धा रखकर चलते हैं।

 
भागवत ने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे सत्य का नाम हिंदुत्व है। वहीं जो गांधीजी ने कहा, जो विवेकानंद ने कहा, जो सुभाष बाबू ने कहा, जो कविवर रवींद्रनाथ ने कहा, जो डॉ. अंबेडकर ने कहा वही हिंदुत्व है। लेकिन उसकी अभिव्यक्ति कब और कैसे होगी यह व्यक्ति और परिस्थिति पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व एक ही है किसी के देखने के नजरिए से इसका प्रकार अलग नहीं हो सकता।
 
संघ प्रमुख ने कहा कि मैं सत्य को मानता हूं और हिंसा को भी मानता हूं। लडऩा या नहीं लडऩा यह भागवत नहीं है। सत्य हिंसा के लिए जीना या मरना, सत्य हिंसा के लिए लडऩा या सहन करना यह भागवत है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का स्वरूप कुछ ऐसा हो गया है कि बस ‘मैं और मेरा’। भागवत ने कहा कि संघ का फेसबुक पेज है मेरा नहीं। संघ का ट्विटर पेज है, मेरा नहीं और न ही कभी होगा। इसका उपयोग करें लेकिन इसके आदी न बनें मर्यादा में रहते उसके साथ चलें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS