ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
भारतीय नौसेना का नौसेना उड्डयन उद्योग आउटरीच कार्यक्रम कोलकाता में आयोजित
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2023 9:54:33 PM
भारतीय नौसेना का नौसेना उड्डयन उद्योग आउटरीच कार्यक्रम कोलकाता में आयोजित

दिल्ली भारतीय नौसेना का नौसेना उड्डयन उद्योग आउटरीच कार्यक्रम भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के पूर्वी क्षेत्र (ईआर) के सहयोग से 11 अप्रैल, 2023 को कोलकाता में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन एचक्यूईएनसी के तत्वाधान में बैरकपुर के नौसेना लायजन प्रकोष्ठ द्वारा किया गया। नौसेना स्टाफ के उप प्रमुख (डीसीएनएस) वाइस एडमिरल संजय महेन्द्रू ने उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता की जिसमें तीनों सेनाओं, तट रक्षक, डीआरडीओ और सीआईआई (ईआर) के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने अपने दृष्टिकोण साझा किए।

 
 
 
 
 
इस कार्यक्रम का उद्देश्य ‘नवोन्मेषण-एकीकरण-स्वदेशीकरण‘ के लिए अनूकूल एक इको सिस्टम को बढ़ावा देना था जिसमें कोलकाता और उसके आसपास प्रचालन कर रहे 100 से अधिक उद्योग साझीदारों की सक्रिय सहभागिता देखी गई। कार्यक्रम के दौरान, एयर स्टोर्स के स्वदेशीकरण के लिए पुस्तिका (एमआईएनएएस) के द्वितीय संस्करण, जिसकी 2010 में इसके आरंभिक प्रकाशन के बाद व्यापक समीक्षा की गई है, का डीसीएनएस द्वारा अनावरण किया गया।
 
 
 
 
 
नौसेना स्वदेशीकरण एजेन्सियों के लिए मार्गदर्शक दस्तावेज के इस समसामयिक संस्करण में स्वदेशीकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सरलीकृत प्रक्रियाएं तथा विद्यमान वित्तीय विनियमन का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के उपाय शामिल थे। उद्घाटन सत्र के बाद आयोजित होने वाले भारतीय नौसेना एजेन्सियों एवं उद्योग साझीदारों द्वारा तकनीकी सत्रों की समीक्षा एसीएनएस (एयर मैटेरियल) रियर एडमिरल दीपक बंसल द्वारा की गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS