ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में देश के दूसरे सबसे बड़े कैंसर हॉस्पिटल का किया लोकार्पण
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2019 6:34:36 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में देश के दूसरे सबसे बड़े कैंसर हॉस्पिटल का किया लोकार्पण

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर पहुंचे। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्ररक्षा के लिए अपने स्वजन को न्यौछावर करने वाले हर परिवार का ऋण हम सभी पर हमेशा—हमेशा के लिए रहेगा। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने जनता का पैसा लूटने वालों को सजादी है। तो ईमानदारों की मदद भी की है। भ्रष्ट लोगों पर लोगों पर नकेल कसने के साथ, बेनामी संपत्ति कालेधन के खिलाफ कानून बनया। मोदी ने कहा कि आपने देखा होगा कि पहले दस वर्ष के बाद कर्जमाफी का ढिंढोरा पीटा जाता था और 50—55 हजार करोड की कर्जमाफी की जाती थी। अब जो योजना हमने बनाई है। इससे 10 साल में साढे 7 लाख करोड रूपए किसानों के खाते में सीधे पहुंचेगे।

 
प्रधानमंत्री ने कहा कि नए भारत में बेईमानी, भ्रष्ट आचरण के लिए जगह नहीं है। सरकार संत रविदास के बताए उस रास्ते को आत्मसात कर रही है, जिससे सच्चे श्रम को ईश्वर का रूप बताया गया है। पीएम ने कहा कि आज जिन दो बहुत बडे कैंसर अस्पतालों का लाकार्पण हुआ है, उनमें से एक बीएचयू में है और दूसरा लहरतारा में बना है। बीएचयू का कैंसर अस्पताल में सिर्फ 10 महीने में ही तैयार किया है। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज शौर्य के प्रतीक छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती है। मैं पूरे राष्ट्र को शुभकामनाएं देता हूं।  शिवाजी महाराज ने अपने सुशासन से वह पथ दिखाया था, जिस पर हम चलकर एक सफल राष्ट्र बन सकते हैं।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंचे है। यह उनका संसदीय क्षेत्र भी है। इसके साथ ही उनका यह 17वां दौरा है। इससे पहले अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे मोदी ने डीजल से इलेक्ट्रिक में बदले गए इंजन को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद रविदास जयंती के मौके पर मोदी ने सरी गोवर्धनपुर स्थित उनके मंदिर में माथा टेका। बाद में बीएचयू पहुंचे और कैंसर हॉस्पिटल का लोकापर्ण किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS