ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने के लिए संसद मार्ग पहुंचा आम आदमी पार्टी का मार्च
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2018 6:26:35 PM
प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने के लिए संसद मार्ग पहुंचा आम आदमी पार्टी का मार्च

नई दिल्ली। दिल्ली एक बार फिर आंदोलन के रंग रंगी हुई दिखाई दी। आज रविवार को प्रधानमंत्री आवास के घेराव के ऐलान पर हजारों की संख्या में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। दिल्ली सरकार दिल्ली में आईएएस एसोसिएशन की हड़ताल खत्म कराने की मांग को लेकर बीते सोमवार से एलजी हाउस में अनशन पर बैठी है। एलजी हाउस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय अनशन और भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं तो एलजी हाउस के बाहर पार्टी कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।

 
पार्टी ने रविवार को अपनी मांगों को लेकर पीएम हाउस के घेराव का ऐलान किया था। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी ने पीएम हाउस की तरफ कूच किया। हालांकि पुलिस ने आंदोलनकारियों को संसद मार्ग थाने पर ही रोक लिया। यहां भारी मात्रा में पुलिस और अन्य सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। आप कार्यकर्ता जुटे और सड़क पर ही धरने पर बैठ गए।
 
आप के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने पहले ही तीन मेट्रो स्टेशनों को कुछ समय के लिए बंद कर दिया था। पार्टी कार्यकर्ता मंडी हाउस में इकट्ठा हुए और अलग-अलग मार्गों से होते हुए पीएम आवास की तरफ कूच करने लगे। मंडी हाउस से लेकर संसद मार्ग तक की लगभग चार किलोमीटर की सड़क पर सिर्फ टोपी लगाए लोग नजर आ रहे थे। कुछ अन्य दलों ने भी आप के इस मार्च को अपना समर्थन दिया है। सीपीआई नेता सीताराम येचुरी खुद संसद मार्ग पर मौजूद रहे। 
 
आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सब कुछ पांच साल पहले जैसा लग रहा है, जब कांग्रेस की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार डर महसूस कर रही थी और दिल्ली की जनता को उसके खिलाफ प्रदर्शन करने से रोकने के लिए उसने पुलिस बल का इस्तेमाल किया था। भारद्वाज ने कहा, "मुझे लगता है कि सरकार जब अपने लोगों से डरने लगे, तो समझिए उसके जाने का समय आ गया है।"
 
पुलिस ने संसद मार्ग पर धारा-144 लागू कर दी है और आंदोलनकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि उन्हें यहां से आगे नहीं दिया जाएगा।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS