ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
परमाणु और रासायनिक हथियार आतंकियों के हाथ लगना मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा : विपिन रावत
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 3:43:36 PM
परमाणु और रासायनिक हथियार आतंकियों के हाथ लगना मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा : विपिन रावत

नई दिल्ली (हि.स.)। सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने बुधवार को कहा कि नाभकीय और रासायनिक हथियार आतंकियों के हाथ लगना मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकता है। ऐसे में हमें आतंकी नेटवर्क को समाप्त करना होगा। उन देशों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी जो इन्हें समर्थन देते हैं।

दिल्ली में आयोजित रायसीना डायलॉग में विपिन रावत ने कहा कि आतंकियों से निपटने के लिए हमें सोशल मीडिया पर भी नजर रखनी होगी और कुछ हद तक नियंत्रण के उपाय करने होंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हालांकि यह मुश्किल है लेकिन हमें लोगों को समझाना होगा कि देश की और उनकी सुरक्षा के लिए यह जरूरी है। हमें तात्कालिक तौर पर ऐसा करना होगा क्योंकि आतंकी इनका इस्तेमाल कर रहे हैं।

कश्मीर के हालात के बारे में सेना प्रमुख ने कहा कि वहां की जनता की सोच बदल रही है। उन्हें पता चल गया है कि आंतक और हिंसा से किसी का कोई लाभ नहीं होगा। ऐसे में अब कश्मीर के लोग धीरे-धीरे मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना की सबसे बड़ी जरूरत निगरानी उपकरण हैं। वर्तमान में सैन्य उपकरणों के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया चल रही है जिससे सेना को काफी मदद मिल रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS