ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पीडीपी से गठबंधन तोड़ने के बाद जम्मू में गरजे अमित शाह, कश्मीर को नहीं होने देंगे अलग
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2018 8:42:28 PM
पीडीपी से गठबंधन तोड़ने के बाद जम्मू में गरजे अमित शाह, कश्मीर को नहीं होने देंगे अलग

श्रीनगर। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने महबूबा मुफ्ती सरकार से अलग होने को उचित ठहराते हुए आरोप है लगाया कि मुख्यमंत्री जम्मू और लद्दाख क्षेत्रों की अनदेखी कर रहीं थी। राज्य की गठबंधन सरकार से अलग होने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर आये शाह ने कहा कि मुफ्ती ने कश्मीर पर ही ध्यान दिया और राज्य में विकास के संतुलन को बिगाड़ दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला। 

 
शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पाकिस्तान समर्थक बयानों को लेकर माफी मांगे।  उन्होंने कहा कि वस्तुत: कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा, मैं दोहरा भी नहीं सकता। यह कांग्रेस नेताओं और लश्करे-तैयबा के बीच किस तरह का रिश्ता है? यह कैसा रिश्ता है कि गुलाम नबी आजाद और लश्करे-तैयबा के विचार मेल खाते हैं! शाह ने कहा कि कांग्रेस जितना भी षड्यंत्र कर ले लेकिन कश्मीर अलग नहीं होगा।
 
शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान जितना जम्मू-कश्मीर के लिए दिया उतना पैसा पिछले 70 सालों में नहीं दिया गया। केंद्र सरकार ने राज्य को 80 हजार करोड़ रुपए का पैकेज ही नहीं दिया बल्कि इसमें से 61 हजार करोड़ रुपए की राशि जारी भी की गयी। राज्य को अखिल भारतीय आयुर्विग्यान संस्थान दिया गया लेकिन इसका काम लटका दिया गया। उन्होंने कहा कि जम्मू को स्मार्ट सिटी घोषित किया गया लेकिन अब तक इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार नहीं की गई। सुश्री मुफ्ती की सरकार में लद्दाख और जम्मू पिछड़ते चले गए। 
 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विकास लिए धनराशि देने में कोई कमी नहीं कि लेकिन मुफ्ती सरकार ने जम्मू और लद्दाख क्षेत्र की अनदेखी की और इसलिए हमनें सरकार से अलग होने का फैसला किया। भाजपा के लिए जम्मू और लद्दाख का विकास उच्च प्राथमिकता है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि के मौके पर यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रैली में भाजपा अध्यक्ष ने राज्य के तीनों क्षेत्रों के संतुलित विकास की जरूरत बताते हुए पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस दोनों पर हमले किए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS