ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
दिल्ली में एनडीए की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता
By Deshwani | Publish Date: 24/5/2019 6:29:13 PM
दिल्ली में एनडीए की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। संसद भवन में कल शाम पांच बजे भाजपा संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है। लोकसभा चुनाव में देश भर से जीते हुए भाजपा सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दोबारा संसदीय दल का नेता चुना जाएगा।

 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कल संसदीय दल की बैठक बुलाई है। संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में होने वाली इस बैठक में मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुने जाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल के नेताओं की भी बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में राजग के नेता के रूप में मोदी के नाम पर मुहर लगाई जाएगी।
 
भाजपा संसदीय दल व राजग का नेता चुने जाने के बाद मोदी 30 मई को मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। हालांकि, इस बारे में पार्टी की ओर से अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है। 16वीं लोकसभा का कार्यकाल तीन जून तक है। उससे पहले नई सरकार के गठन की औपचारिकता पूरी कर ली जाएगी।
 
बता दें कि प्रचंड और ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज सुबह से बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। सबसे पहले मोदी और अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी के घर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया और उसके बाद मोदी और शाह ने मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी जब मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे तो जोशी ने गले लगाकर उनका स्वागत किया।
 
उल्लेखनीय है कि गत गुरुवार को घोषित चुनाव नतीजों में भाजपा को 303 और राजग को 350 से ज्यादा सीटें हासिल हुई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS