ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
गृह मंत्रालय ने कहा, पाक के सिख युवकों को भारत के खिलाफ भड़का रहा आईएसआई
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2018 6:21:46 PM
गृह मंत्रालय ने कहा, पाक के सिख युवकों को भारत के खिलाफ भड़का रहा आईएसआई

 नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान की एक और घिनौनी हरकत सामने आई है। खुफिया एजेंसी ISI सिख युवाओं को भारत में हमला करने के लिए ट्रेंड कर रही है। गृह मंत्रालय ने एक संसदीय पैनल में इसकी जानकारी दी। गृह मंत्रालय के अनुसार ISI के ठिकानों पर इन युवाओं को ट्रेंड किया जा रहा है ताकि वे भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सकें। इसके साथ ही कनाडा और अन्य जगहों पर बसे हुए सिख युवाओं को भी भारत के खिलाफ भड़काया जा रहा है।

 
गृह मंत्रालय के अफसरों ने भाजपा सांसद मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता वाले संसदीय पैनल को बताया कि इंटरनेट और सोशल मीडिया का गलत तरीके से इस्तेमाल कर आतंकी संगठन युवाओं को भड़का रहे हैं, उन्हें और कट्टर बना रहे हैं। यह सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है। कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के कमांडरों को आईएसआई के दबाव न केवल पंजाब में बल्कि देश के अन्य हिस्सों में भेजा जा रहा है। यूरोप, अमेरिका और कनाडा में स्थित सिख युवाओं को भारत के खिलाफ गुमराह और उकसाया जा रहा है।
 
रिपोर्ट के अनुसार पिछले दिनों पाकिस्तान में सिख आतंकी संगठनों में बढ़ोत्तरी देखी गई है, फिर से सिख आतंकवाद को जीवित करने की कोशिशें की जा रही हैं। इन गतिविधियों पर केंद्र और राज्य की सुरक्षा एजेंसियां नजर रखे हुए हैं और जब भी जरूरत पड़ी वह उनका सामना करने के लिए तैयार हैं। कमिटी ने कहा कि युवाओं को कट्टर और जेहादी बनाने के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया का गलत तरीके के इस्तेमाल किया जा रहा है जो चिंता का विषय है। 
 
गृह मंत्रालय ने संसदीय पैनल को बताया कि देश की एजेंसियां पाक के आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद समेत इंडियन मुजाहिदीन और सिमी पर नजर बनाए हुए हैं और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई करेंगी। होम मिनिस्ट्री ने ये भी बताया कि लेफ्ट विंग समर्थित आतंकवाद से अभी भी देश के अंदर खतरा बना हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS