ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने झांसी में महर्षि वाल्मीकि जयंती पर सिलाई मशीनों का किया वितरण
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2021 9:28:54 PM
केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने झांसी में महर्षि वाल्मीकि जयंती पर सिलाई मशीनों का किया वितरण

दिल्ली।दि महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ.वीरेंद्र कुमार आज झांसी के पंडितदीन दयाल उपाध्याय सभागार में मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मिलित हुए। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अंतर्गत पांच निगमों -राष्ट्रीय अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम (एनएसएफडीसी),राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम (एनबीसीएफडीसी), नेशनल सफाई कर्मचारी वित्त एवंविकास निगम (एनएसकेएफडीसी), नेशनल दिव्यांग वित्तएवं विकास निगम (एनएचएफडीसी),भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिमको) तथा उत्तर प्रदेश सरकार केसमाज कल्याण विभाग व अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम की सहभागिता से समारोह सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।




    


कार्यक्रम में अनुसूचित जाति, ओबीसी, वयोवृद्धजन व दिव्यांगजन लाभार्थियों और प्रशिक्षणार्थियों को ऋण स्वीकृत पत्र वितरण किए गए तथा अनुसूचित जाति की पात्र महिलाओं को सिलाई मशीनों का वितरण किया गया।केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय तथा इससे जुड़ें निगमों द्वारा समारोह स्थल पर लाभार्थियों को जागरूक करने के लिए स्टाल स्थापित किये गए,जहां इच्छुक अभ्यर्थियों ने प्रशिक्षण और ऋण के लिए पंजीकरण किया। केंद्रीय मंत्री ने निगमों के स्टालों का निरीक्षण कर उनकी सराहना की।




इस अवसर पर झांसी के सांसद और अन्य जनप्रतिनिधिगण,  पदाधिकारीगण, सामाजिक संगठनों व झांसी जिला प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित रहे। स्थानीय मीडिया ने इस कार्यक्रम को कवर किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS