ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
कर्नाटक चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2018 6:28:57 PM
कर्नाटक चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची

 नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की चौथी सूची आज यहां जारी की।  भाजपा अब तक 220 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है जबकि मात्र चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जाने बाकी हैं। कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटों के लिये 12 मई को एक चरण में मतदान होगा जिसकी मतगणना 15 मई को होगी।  पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव एवं केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज यहां यह सूची जारी की। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की 15 अप्रैल को हुई बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गई थी। 

 
चौथी सूची के प्रमुख उम्मीदवारों में बेलूर से एच के सुरेश, हासन से जे. प्रीतम गौड़ा, कनकपुरा से नंदिनी गौड़ा शामिल है। पार्टी ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची आठ अप्रैल को, 82 उम्मीदवारों की दूसरी सूची 16 अप्रैल को और 59 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। पहली सूची में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा को शिकारीपुरा से तथा के एस ईश्वरप्पा को शिमोगा से टिकट दिया गया है जबकि जगदीश शेट्टार को हुबली-धारवाड़ मध्य सीट से उतारा गया है। दूसरी सूची के प्रमुख उम्मीदवारों में बेल्लारी सदर से जी. सोमशेखर रेड्डी, नरसिंहराज ने एस. सतीश (संदेश स्वामी) शामिल हैं। तीसरी सूची में चामुंडेश्वरी से गोपाल राव उम्मीदवार बनाए गए हैं जहां कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सिद्धरामैया को प्रत्याशी बनाया है। कोलार गोल्ड फील्ड से वाई संपंगी की जगह एस अश्विनी को उतारा गया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS