ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एएन-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामद
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2019 4:35:24 PM
एएन-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामद

ईटानगर। भारतीय वायु सेना के मालवाहक विमान एएन-32 हादसे के शिकार वायु सैनिकों के शव 17वें दिन गुरुवार को बरामद कर लिया गया। सूत्रों ने बताया है कि सात शव क्षत-विक्षत अवस्था में बरामद किए गए हैं।

 
उल्लेखनीय है कि गत तीन जून को रुस निर्मित वायु सेना का माल वाहक विमान एएन-32 असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के शि-योमी जिला मेचुका स्थित एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान के लगभग 35 मिनट बाद ही विमान का रडार से संपर्क टूट गया। हदसे के बाद कई दिनों तक लगातार खोजबीन की जाती रही। नौंवे दिन विमान के बारे पता चला। 12 जून से ही शवों को निकालने की जद्दो-जहद जारी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से इसमें बार-बार बाधा आ रही थी।
 
हादसे में मारे गए वायु सैन्यकर्मियों में विंग कमांडर जीएम चार्ल्स, स्क्वाड्रन लीडर एच. विनोद, फ्लाइट लेफ्टिनेंट आर. थापा, फ्लाइट लेफ्टिनेंट ए. तंवर, फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस. मोहंती, फ्लाइट लेफ्टिनेंट एमके गर्ग, वारंट ऑफिसर केके मिश्रा, सार्जेंट अनूप कुमार एस, कॉर्पोरल शेरिन एनके, लीड एयरक्राफ्ट मैन एसके सिंह, लीड एयरक्राफ्ट मैन पंकज, असैन्य कर्मचारी पुतली और असैन्य कर्मचारी राजेश कुमार शामिल हैं।
 
वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर ने गत 11 जून को अरुणाचल प्रदेश के सियांग और शि-योमी जिलों के सीमाई क्षेत्र गाट्टे गांव के पास 12,000 फुट की ऊंचाई पर विमान का मलबा देखा था। जिसके बाद राहत व बचाव कार्य आरम्भ किया गया। सभी शवों को उनके पैतृक घर पहुंचने की वायु सेना ने व्यवस्था की है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS