ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
इंदिरा गांधी की जयंती आज, पीएम मोदी, सोनिया समेत अनेक नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2019 1:55:43 PM
इंदिरा गांधी की जयंती आज, पीएम मोदी, सोनिया समेत अनेक नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत अनेक नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। 

 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जंयती पर श्रद्धांजलि।
 
इस मौके पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी व अन्य नेता इंदिरा गांधी के समाधि स्थल शक्ति स्थल पहुंचे। सभी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदिरा को याद करते हुए ट्वीट किया, ‘सशक्त, समर्थ नेतृत्व और अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी, भारत को एक सशक्त देश के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका रखने वाली लौह-महिला और मेरी प्यारी दादी स्व० श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर शत् शत् नमन।’
 
देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवम्बर, 1917 को हुआ था। 1966 में उन्होंने देश की बागड़ोर संभाली। 1975 में आपातकाल लागू करने का उनका फैसला इतिहास के काले पन्नों में दर्ज है।
 
इंदिरा की राजनीतिक छवि को आपातकाल की वजह से गहरा धक्का लगा. इसी का नतीजा रहा कि 1977 में देश की जनता ने उन्हें नकार दिया। उनके लिए 1980 का दशक खालिस्तानी आतंकवाद के रूप में बड़ी चुनौती लेकर उभरा। ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ उनकी मौत का सबब बना।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS