ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अमृतसर के करणबीर को 24 जनवरी को मोदी करेंगे सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 4:04:55 PM
अमृतसर के करणबीर को 24 जनवरी को मोदी करेंगे सम्मानित

अमृतसर (हि.स.)। भारत-पाक सीमा पर पड़ते गांव मुहावा में एक स्कूल बस हादसे में 15 बच्चों को बचाने वाले छात्र करणबीर सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को दिल्ली में सम्मानित करेंगे।
सीमावर्ती गांव गल्लूवाल निवासी करणबीर सिंह एमके डीएवी पब्लिक स्कूल का छात्र है। 20 सितम्बर 2016 की दोपहर छुट्टी के बाद करण बाकी बच्चों के साथ बस में मुहावा के लिए निकला था। रास्ते में संकरी पुलिया के कारण बस गंदे नाले में जा गिरी जिस कारण 7 बच्चों की मौत हो गई लेकिन करणबीर 15 बच्चों को निकाल लाया था। करीब डेढ़ साल पहले हुए इस हादसे में बच्चों की जान बचाने वाले करणबीर को बहादुरी पुरस्कार मिलने की खुशी तो है लेकिन साथ ही इस बात का दुख भी है कि वे मरने वाले बच्चों को बचा नहीं पाया। गणतंत्र दिवस से दो दिन पहले करणबीर को संजय चोपड़ा अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इंडियन काउन्सिल ऑफ चाइल्ड वेलफेयर, नई दिल्ली के निमंत्रण पर वह इन दिनों अपनी माता कुलविंदर कौर और पिता देवेंद्र सिंह संधू के साथ दिल्ली में केंद्र सरकार का मेहमान है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS