ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
‘दीदी’ सिलवाती हैं कुर्ते, शेख हसीना भेजती हैं मिठाइयां: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2019 2:41:23 PM
‘दीदी’ सिलवाती हैं कुर्ते, शेख हसीना भेजती हैं मिठाइयां: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भले ही राजनैतिक सभाओं में विपक्षी दलों के नेताओं पर शब्दबाण छोड़ते हैं किंतु हकीकत ये हैं कि विरोधी दलों में कई ऐसे नेता हैं जो उनके बहुत ही अच्छे मित्र और शुभचिंतक हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ एक गैर राजनीतिक साक्षात्कार में ऐसे कई राज खोले जो अब तक जाहिर नही हुए थे। उन्होंने यह भी बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी भले ही उन पर सियासी मंच से हमला बोलती हैं पर सच्चाई ये हैं कि वह साल में उन्हें एक-दो कुर्ते जरूर उपहार में भेजती रहती हैं।

 
अक्षय कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लिया गया साक्षात्कार पूरी तरह से उनकी निजी जिंदगी से जुड़े विभिन्न पहलूओं पर आधारित था। यह साक्षात्कार पूरी तरह गैर राजनीतिक रहा। बुधवार को विभिन्न समाचार चैनलों पर प्रसारित साक्षात्कार में अक्षय कुमार ने जब प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या विपक्ष में भी उनके दोस्त हैं? 
 
इस सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि हां, बहुत दोस्त हैं, बहुत अच्छे दोस्त हैं जो विभिन्न विपक्षी दलों में हैं। अक्षय कुमार ने इस पर फिर पूछा कि क्या मोदी अपने उन दोस्तों के साथ आज भी चाय पीना पसंद करते हैं। मोदी ने कहा कि बहुत अच्छे दोस्त हैं हम लोग। साल में एक-दो बार साथ खाना भी खाते हैं। खैर वो फॉर्मल होता है। 
 
मोदी ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि बहुत पहले की बात है। तब वह मुख्यमंत्री नहीं थे। किसी काम से वह संसद भवन गए थे। वहां वह और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद दोस्ताना अंदाज में गप्पे मार रहे थे। जब दोनो नेता बाहर निकले तो मीडिया वालों ने मोदी से पूछा आप तो आरएसएस वाले हो, आपकी गुलाम नबी आजाद से दोस्ती कैसे है। इस पर आजाद ने जवाब देते हुए कहा कि देखो भाई आप लोग जो बाहर सोचते हैं, ऐसा नहीं है। शायद एक फैमिली के रूप में हम लोग जितने जुड़े हुए हैं सभी दल के लोग, वो शायद बाहर कल्पना भी नहीं कर सकते।
 
मोदी ने एक और खुलासा करते हुए अक्षय कुमार से कहा कि आपको हैरानी होगी, मैं यह बोलूंगा तो चुनाव में मेरा नुकसान भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी साल में आज भी उनको एक- दो कुर्ते वो खुद पसंद करके भेजती जाती हैं । इसके अलावा मिठाई भी भेजती हैं। उन्होंने बताया कि देश ही नही पड़ोसी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज भी तीन-चार बार खास तौर पर ढाका से मिठाई भेज देती हैं। ये बात जब ममता दीदी को पता चली तो वह साल में एक- दो बार मिठाई जरूर भेज देती हैं।
 
चुनावी दौर में लिए गए इस साक्षात्कार में अक्षय कुमार ने मोदी से पूछा कि क्या कभी उन्होंने सोचा था कि वह एक दिन प्रधानमंत्री बनेंगे। मोदी ने कहा कि उनके मन में कभी भी प्रधानमंत्री बनने का विचार नहीं आया और सामान्य लोगों के मन में ये विचार आता भी नहीं हैं। उन्होंने इशारों ही इशारों में कांग्रेस के नेहरू-गांधी परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि उनका जो फैमिली बैकग्राउंड हैं उसमें उन्हें कोई छोटी नौकरी मिल जाती तो उनकी मां उससे ही खुश हो पूरे गांव को गुड़ खिला देती। उन्होंने कहा कि वह अनुशासन का कड़ाई से पालन करते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS