ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मनसे प्रमुख राज ठाकरे पूछताछ के लिए पहुंचे ईडी दफ्तर, दफ्तर के बाहर धारा-144
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2019 5:38:22 PM
मनसे प्रमुख राज ठाकरे पूछताछ के लिए पहुंचे ईडी दफ्तर, दफ्तर के बाहर धारा-144

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे से आज 'कोहिनूर सीटीएनएल-आईएल ऐंड एफएस' मामले में ईडी पूछताछ कर रही है। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने गुरुवार को दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय के बाहर सीआरपीसी की धारा-144 लगा दी है। यह कदम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाया गया है। पुलिस ने कहा कि राज ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय के बाहर नहीं जाने की अपील की है, लेकिन हम कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। 

 
ठाकरे ईएलएंडएफएस जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बल्लार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय में पेश हुए। मनसे नेता संदीप देशपांडे को गुरुवार की सुबह पुलिस ने हिरासत में ले लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'हमने माता रमाबाई अंबेडकर मार्ग पुलिस थाना के अधिकार क्षेत्र में धारा 144 लागू की है जहां ईडी कार्यालय स्थित है। उन्होंने कहा कि धारा 144 के तहत चार से अधिक व्यक्तियों को उस इलाके में एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध होता है, जहां शांति भंग होने की आशंका रहती है। 
 
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोहिनूर इमारत के निर्माण मामले में मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे को तलब किया था और 22 अगस्त को पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा था। इस मामले में ईडी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। बताया जा रहा है कि उन्मेष जोशी की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के जरिए ही कोहिनूर मिल की जमीन की खरीद फरोख्त हुई थी और इसके बाद यहां कोहिनूर स्क्वायर नाम से एक शानदार बहुमंजिली इमारत बनाई गई। इसके निर्माण में सरकारी कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) के माध्यम से निवेश किया गया।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS