ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मध्यप्रदेश: नदी-नाले उफान पर, फिर भी जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे लोग
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2018 3:55:50 PM
मध्यप्रदेश: नदी-नाले उफान पर, फिर भी जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे लोग

दमोह। लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में आम जीवन तहस-नहस हो गया है। ऐसे में तेज बारिश के बीच हर दिन दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। जहां लोग अपनी जान जोखिम में डालकर खुद दुर्घटनाओं को आमंत्रित रहे हैं। दमोह जिले में पिछले दो-तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में पूरा शहर जलमग्न हो गया है, लेकिन शहर के नदी-नालों में भरे पानी से दूरी बनाने के बजाय लोग इसके पास जाकर फोटोशूट का लुत्फ उठा रहे हैं जो कि इनके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है। लोगों द्वारा ऐसी लापरवाही देखकर साफ जाहिर होता है कि इसमें प्रशासनिक लापरवाही के साथ-साथ आम लोगों की भी बड़ी गलती है। जो खुद अपनी जान को जानबूझकर जोखिम में डाल रहे हैं। 

 
 
दरअसल, बारिश के चलते बांदकपुर में नदी उफान पर है. ऐसे में पुल के ऊपर से पानी तेज बहाव में बह रहा है, लेकिन वाहन चालक पुल से दूर रहने की बजाय इसके ऊपर से ही गाड़ियां निकाल रहे हैं। बता दें यहां प्रशासन ने पुल बंद करने के लिए न तो बैरियर लगवाया है और न ही होमगार्ड सैनिक तैनात किए गए हैं और लोग हैं कि अपने वाहन इस पुल से पार करा रहे हैं। 
 
वहीं दूसरी ओर तेंदूखेड़ा की गौरैया नदी के पास ही मौजूद एक नला पूरी तरह से उफान पर है। तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं, लेकिन लोग हैं कि उफनते नाले के ऊपर से वाहन निकाल रहे हैं। जिसके चलते इन वाहनों और वाहन सवारों के बहने की आशंका बनी रहती है।
 
मोटर साईकिल पर सवार लोग कुछ इस तरह बहाव के बीच पुल पार करते हैं जैसे सरपट सड़क पर बाइक दौड़ रही हो। यही नहीं उफनते नाले से बाइक गुजारने से मन नहीं भरता तो लोग नाले के ऊपर स्टंट भी करने लग जाते हैं। लोग यहां किनारे पर गाड़ी खड़ा कर वीडियो बनाने लगते हैं, लेकिन यहां इन लोगों को कोई रोकने वाला नहीं है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS