ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित करने के लिए जम्मू-कश्मीर में सरकार का व्यापक औद्योगिक नीति का प्रस्ताव
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2020 12:49:34 PM
बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित करने के लिए जम्मू-कश्मीर में सरकार का व्यापक औद्योगिक नीति का प्रस्ताव

कश्मीर केन्‍द्र सरकार केन्‍द्रशा‍सित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित करने के लिए जल्‍दी ही व्‍यापक औद्योगिक नीति की घोषणा करेगी। केन्‍द्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने कल जम्‍मू में स्‍थानीय उद्योगपतियों और व्‍यापार संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि यह नीति सभी संबंधित पक्षों के लिए लाभकारी होगी और उद्योगों के विकास का अनुकूल वातावरण तैयार करेगी। केन्‍द्र सरकार स्‍थानीय उद्योगों को जरूरी सहायता देकर उन्‍हें प्रतिस्‍पर्धी बनाने के सभी अवसर उपलबध कराएगी। उन्‍होंने कहा कि अनेक राजनीतिक और आर्थिक बाधाओं के कारण क्षेत्र के औद्योगिक कारोबारी और अन्‍य लोग विकास के अवसरों से वंचित हो गए थे।

 
 
श्री प्रकाश ने कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर के लोगों के पास बाकी देश के साथ प्रगति करने की मजबूत इच्‍छाशक्ति और संकल्‍प है। उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि उद्योग प्रतिनिधियों ने जो भी मुद्दे उनके सामने रखें हैं, उनपर सरकार समुचित विचार करेगी और उनका समाधान करेगी। एक ओर केन्‍द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कल श्रीनगर में महिला डाकघर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार जम्‍मू-कश्‍मीर के युवाओं के सर्वांगीण विकास और समृद्धि के लिए अथक प्रयास कर रही है। श्री प्रसाद ने कहा कि महिला डाकघर खोलने का उद्देश्‍य देश की महिलाओं को प्रोत्‍साहित और सशक्‍त करना है। मंत्री ने कहा कि श्रीनगर में जल्‍द ही आयकर अपीलीय न्‍यायाधि‍करण के सर्किट बेंच की शुरूआत की जाएगी और जम्‍मू-कश्‍मीर के तीन सौ पचास वकीलों को जल्‍दी ही नोटरी बनाया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS