ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2019 4:48:20 PM
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल

अमेठी। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आरएम मिश्र ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस नामांकन पत्र को वैध ठहराया है जिस पर शनिवार को राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता और दोहरी नागरिकता को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी। 

 
जिलाधिकारी आरएम मिश्र ने बताया कि शिकायतकर्ता ध्रुव लाल द्वारा राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता को लेकर अहम साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जा सका है। शिकायतकर्ता ने जो छाया प्रति प्रस्तुत की है वो अप्रमाणित है। इसी तरह शैक्षिक योग्यता पर की गई आपत्ति को भी रिटर्निंग आफिसर ने यह कहकर खारिज कर दिया है कि नामांकन पत्र का प्रारूप 26 भरा गया है। ऐसी स्थिति में नामांकन पत्र को अस्वीकार करने का कोई औचित्य नहीं है। 
 
इस संदर्भ में राहुल गांधी के अधिवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने जिस कम्पनी का जिक्र किया है, वो 2009 मे बंद हो गई थी। इसके बाद ये कागज कहां से लाए गए, इस बारे में बता नहीं पाए, इसलिए इन कागजात को मान्य नहीं ठहराया जा सकता है। रिटर्निंग आफिसर ने माना कि फ़ार्म 26 के सभी कालम सही पाए गए हैं। इसलिए इस आधार पर राहुल गांधी का नामांकन सही पाया गया है। 
 
उधर, राहुल के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने कहा कि रिटर्निंग आफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को वैध करार दिया है। जो भी आपत्तियां थी, उन सबको निरस्त कर दिया है। इस तरह आज से ही राहुल गांधी की जीत का सिलसिला शुरू हो गया है। कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है। जो लोग झूठे आरोप लगाते थे, उनको सही आईना दिख गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS