ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
ऑड-ईवन का आज आखिरी दिन, मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले-सोमवार को करेंगे विचार इसे आगे बढ़ाएं या नहीं
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2019 2:06:32 PM
ऑड-ईवन का आज आखिरी दिन, मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले-सोमवार को करेंगे विचार इसे आगे बढ़ाएं या नहीं

- 4 से 15 नवंबर के लिए लागू था ऑड ईवन

 
नई दिल्ली। दिल्ली में कुछ दिनों से प्रदूषण काफी बढ़ गया और एयर क्वालिटी भी खतरनाक स्तर को पार कर आपात में पहुंच गई है। इस बीच दिल्ली में 4 नवंबर को शुरू हुई ऑड-ईवन योजना का आज (15 नवंबर) अंतिम दिन है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को किया जाएगा।
 
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम नहीं चाहते लोगों को अनावश्यक असुविधा हो। आगामी दो-तीन दिन में वायु की गुणवत्ता सुधरने की उम्मीद है। ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को किया जाएगा। आज दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार पहुंच गया। दिल्ली की बिगड़ती हवा के लिए पंजाब और हरियाणा में पराली जलाए जाने को जिम्मेवार ठहराया जा रहा है।
 
बता दें कि दिल्ली में छाई जहरीली धुंध के कारण लोग गला खराब होने, आंखों में खुजली होने, सांस लेने में समस्या होने और सूखी खांसी जैसी परेशानियों से जुझ रहे हैं। बाल दिवस के अवसर पर कई बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर उनसे वायु प्रदूषण कम करने के उपाय करने का आग्रह किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS