ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अखिलेश की बैठक में शामिल नहीं हुए चाचा शिवपाल, 7 विधायक भी गैरहाजिर
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2018 7:51:50 PM
अखिलेश की बैठक में शामिल नहीं हुए चाचा शिवपाल, 7 विधायक भी गैरहाजिर

 लखनऊ। राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को विधायकों की बैठक बुलाई। इस बैठक में शिवपाल यादव समेत कुल 7 विधायक नदारद रहे। जबकि कुल 47 विधायक में से 40 विधायक ही पहुंचे। 

 
बता दें कि सपा मुखिया ने पार्टी दफ्तर में आज सुबह 11 बजे बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सपा के सभी विधायकों को शामिल होना था लेकिन 40 विधायक ही बैठक में मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव सैफई चले गए हैं और ऐसे में वह शाम को होने वाली डिनर पार्टी में भी शामिल नहीं हो पाएंगे। 
 
सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बुधवार को राजधानी के विवांता द ताज होटल में रात्रिभोज का आयोजन किया है। इस डिनर पार्टी में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, प्रमुख सचिव रामगोपाल यादव, राज्यसभा प्रत्याशी जया बच्चन, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को निमंत्रण दिया गया है। वहीं पूर्व मंत्री को भी इस डिनर में बुलाया गया है। 
 
गौरतलब है कि 23 मार्च को राज्यसभा का चुनाव होना है। सपा के पास इस समय कुल 47 विधायक, बसपा के पास 19 विधायक और कांग्रेस के पास 7 विधायक मौजूद हैं। इन विधायकों को मिलाया जाए तो कुल संख्या 73 विधायक हैं। सपा-बसपा ने अपने एक एक प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। ज्ञात हो कि राज्यसभा फार्मूले के तहत एक राज्यसभा सांसद के लिए कुल 34 विधायक मतदान कर सकते हैं। ऐसे में सपा-बसपा कुल 68 विधायको की वोटिंग के साथ अपने एक एक सांसद को जिता सकती है। वोटिंग के बाद भी उसके 5 विधायक शेष रह जाएंगे। लेकिन सपा-बसपा के लिए चिंता का विषय ये है कि अखिलेश की बैठक में शिवपाल समेत 7 विधायक शामिल नहीं हुए हैं। ऐसे में अगर वह बीजेपी के पक्ष में क्रास वोटिंग करते हैं तो भाजपा अपना एक कैंडिडेट और जिता लेगी। वहीं बसपा के लिए अपने कैंडिडेट को राज्यसभा भेजने का सपना अधूरा रह जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS