ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमण
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2019 6:53:29 PM
स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमण

रक्सौल।अनिल कुमार। चार दिनों से आमरण अनशन कर रहे स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत सिंह के समर्थन में शुक्रवार को महिलाओं के द्वारा बाजार में भ्रमण कर सहयोग की अपील की गयी। सुबह के करीब 10 बजे आमरण अनशन स्थल मेन रोड में पहुंचने के बाद महिलाओं ने कहा कि रंजीत सिंह रक्सौल की समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहे है, लेकिन शहर के लोगों के द्वारा उनका सहयोग नहीं किया जा रहा है। 
 
ऐसे में हम महिलाएं आज अपना चुल्हा चौका करने के बाद अनशन को समर्थन देने आयी है और हाथों में चूड़ी लेकर बाजार के वैसे लोग जो आंदोलन को समर्थन नहीं कर रहे है, उनसे समर्थन की अपील करती हूँ। इस दौरान रंजीत सिंह तुम संघर्ष करो, रक्सौल की माताएं-बहने तुम्हारे साथ है के नारे के साथ दर्जनों महिलाओं के द्वारा बैंक रोड, पोस्ट ऑफिस रोड, लोहापट‍्टी रोड, एक्सचेंज रोड आदि का भ्रमण कर दूकानदारों से मिलकर आंदोलन को समर्थन करने की बात कहीं। 
 
 
इस दौरान महिलाओं के द्वारा सीमा जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष महेश अग्रवाल से मिलकर आंदोलन को समर्थन करने की बात कहीं गयी। जिसपर उन्होंने आंदोलन को समर्थन करने की बात कहीं। इस दौरान सैकड़ों दूकानों का भ्रमण कर आंदोलन के समर्थन की अपील की गयी। मौके पर रंजीत सिंह की मां लालपूरण देवी सहित माला देवी, चांद तारा खातून, नसीमा खातून, साधना तिवारी, बबीता देवी, पन्ना देवी, मीना देवी, यासमिन खातून, फातिमा खातून, अख्तर जान खातून, हुसन तारा खातून सहित अन्य मौजूद थे। 
 
 
चौथे दिन आंदोलन जारी
इन सब के बीच अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनशन कर रहे रंजीत सिंह का अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। चौथे दिन कोई भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि उनकी मांगों को लेकर उनके पास नहीं पहुंचे थे। शुक्रवार से आंदोलन को तेज करने की कवायद शुरू की गयी है। यहां बता दे कि रक्सौल में ओवरब्रिज के निर्माण, सड़क निर्माण, शमसान घाट के निर्माण, नेपाली गाड़ियों की इंट्री की मांग सहित दर्जनों मूलभूत सुविधाओं से जूड़ी मांग को लेकर रंजीत सिंह के द्वारा चार दिनो से आमरण अनशन किया गया है।
 
अनशनकारी रंजीत सिंह के स्वास्थ्य में नियमित गिरावट दर्ज की जा रही है। शुक्रवार को उनका बीपी 90/60 दर्ज किया गया है, पीएचसी से आये डॉक्टरो की टीम ने उनके गिरते स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंता व्यक्त की है। मौके पर रविन्द्र मिश्र, अफताब अहमद, मुंद्रिका सिंह, ददन महतो, ओम कुमार, आलम मियां, नेहाल मियां, पवन तिवारी, अनवर मियां, आसिम मियां, साहिद मियां, सहित कई मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS