ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशि
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2019 6:43:01 PM
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशि

मोतिहारी। केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक में अध्ययनरत छात्राओं को बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ मिलना सुनिश्चित हुआ है। विश्वविद्यालय की तरफ से अपनी छात्राओं को इस योजना का लाभ दिलाने के लिए बिहार सरकार के वेबसाइट ई-कल्याण पर आवश्यक पंजीकरण कर दिया गया है। उपरोक्त जानकारी अधिष्ठाता, छात्र कल्याण, डॉ. पवनेश कुमार ने दी।

 
उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ लेने की इच्छुक छात्राएं ई-कल्याण वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकती हैं। अधिष्ठाता, छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा छात्राओं को इस संबंध में अपेक्षित सहयोग दिया जाएगा। 
 
इस अवसर पर कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने कहा भारत को सशक्त और समृद्ध बनाने के लिए बालकों के साथ-साथ बालिकाओं को विशेष रुप से प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। यह प्रसन्नता का विषय है कि हमारे विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण एवं परास्नातक में अध्ययनरत छात्राओं को इस योजना का लाभ मिल सकेगा। 
 
इस मौके पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रति कुलपति प्रो. अनिल कुमार राय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बिहार की छात्राओं के लिए चलाए जा रहे इस योजना का लाभ विश्वविद्यालय की छात्राओं को मिल सके इसके लिए अधिष्ठाता, छात्र कल्याण कार्यालय लम्बे समय से प्रयासरत था। ज्ञात हो कि नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर भी विश्वविद्यालय का नाम पंजीकृत है। विवि के सभी विद्यार्थी अपनी योग्यतानुसार पोर्टल पर उपलब्ध केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न छात्रवृत्तियों के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 
 
इस संबंध में विद्यार्थी अर्थशास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक और सह अधिष्ठाता, छात्र कल्याण राम लाल बगड़िया से सम्पर्क कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS