ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
नरेश गोयल की मुश्किलें और बढ़ी, इनकम टैक्स विभाग ने टैक्स चोरी मामले में भेजा समन
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2019 3:41:18 PM
नरेश गोयल की मुश्किलें और बढ़ी, इनकम टैक्स विभाग ने टैक्स चोरी मामले में भेजा समन

नई दिल्ली। अस्थायी रूप से बंद पड़ी जेट एयरवेज के पूर्व प्रमोटर एवं संस्थापक नरेश गोयल से कथित टैक्स चोरी मामले में पूछताछ  के लिए इनकम टैक्स (आईटी) विभाग ने समन जारी किया है। इस मामले से जुड़े सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी  दी। ऐसा पहली बार हुआ जब एक  बंद हो चुकी जेट एयरलाइन में कथित अनियमितताओं के संबंध में गोयल को समन भेजा है।

 
बता दें कि आयकर विभाग की जांच शाखा ने गत वर्ष एयरलाइन के मुम्बई स्थित दफ्तरों में सर्च के दौरान दस्तावेज सीज कर दिए थे। ये जांच फरवरी  में पूरी हुई और रिपोर्ट को असेसमेंट विंग के पास भेज दिया गया।
 
650 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का है मामला
विभाग के जांच शाखा को जेट एयरलाइन और इसकी दुबई स्थित ग्रुप कंपनियों के बीच लेनदेन में कथित तौर पर अनियमितताएं मिलीं है। सूत्रों का कहना है कि इनका उद्देश्य 650 करोड़ रुपये का टैक्स चोरी करना था। जांच में पाया गया कि जेट एयरलाइन हर साल दुबई में अपने जनरल सेल्स एजेंट को कमीशन का भुगतान करती थी, जो ग्रुप यूनिट का ही एक हिस्सा है। 
 
आईटी ने संदिग्ध लेनदेन पर मांगा स्पष्टीकरण 
इनकम टैक्स एक्ट के तहत जायज बिजनस ट्रांजैक्शन की तुलना में ये कथित लेनदेन कहीं ज्यादा था। यह स्वीकार्य खर्चों के अतिरिक्त और टैक्स की सीमा से बाहर था। इनकम टैक्स अधिकारी ने कहा कि ये सर्वे उस वक्त किया गया जब जेट एयरवेज अपनी जून तिमाही के परिणामों के ऐलान में विलंब कर रही थी। आयकर विभाग ने गोयल को इन संदिग्ध लेनदेन और भुगतानों का स्पष्टीकरण देने के लिए समन भेजा गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS