ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
दिल्‍ली में पेट्रोल पहुंचा 74 रुपये के पार, डीजल की कीमत स्थिर
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2019 12:12:25 PM
दिल्‍ली में पेट्रोल पहुंचा 74 रुपये के पार, डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्‍ली। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवें दिन 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। वहीं, डीजल की कीमत में पिछले छह दिनों से कोई बदलाव नहीं किया गया है। ओएमसी के द्वारा सोमवार को तेल की कीमत में की गई बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 74 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है। इससे पहले 5 अक्टूबर, 2019 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.04 रुपये प्रति लीटर था।

 
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक राजधानी दिल्‍ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 74.05 रुपये, 76.74 रुपये, 79.71 रुपये और 76.97 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। हालांकि देश के चारों महानगरों में डीजल पूर्ववत क्रमश: 65.79 रुपये, 68.20 रुपये, 69.01 रुपये और 69.54 रुपये प्रति लीटर के भाव पर ग्राहकों को मिल रहे हैं। 
 
पेट्रोल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में विगत दिनों कच्चे तेल  की कीमत में बढ़ोतरी है। हालांकि, आज कच्‍चे तेल की कीमत में स्थिरता रहने के बावजूद बेंट्र क्रूड का भाव करीब दो महीने के ऊंचे स्तर पर है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड 63.31 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है। अमेरिकी लाइट क्रूड 57.84 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS