ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
डीएचएफएल के प्रशासक को सलाह देने के लिए आरबीआई ने 3 सदस्यीय समिति का किया गठन
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2019 4:22:05 PM
डीएचएफएल के प्रशासक को सलाह देने के लिए आरबीआई ने 3 सदस्यीय समिति का किया गठन

मुम्बई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने संकट में फंसी आवास ऋण कंपनी दीवान हाउसिंग एंड फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) के मामले को औपचारिक रूप से दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने से पहले शुक्रवार को एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। यह समिति डीएचएफएल के प्रशासक को सलाह देने का काम करेगी। यह समिति औपचारिक रूप से दिवाला कानून के तहत परेशान ऋणदाता के समाधान के लिए काम करेगी।

 
आरबीआई के मुख्य महाप्रबंधक योगेश दयाल ने बयान जारी कर बताया कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के नॉन-एक्जीक्यूटिव चेयरमैन राजीव लाल, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर एनएस कानन और म्यूचुअल फंड एसोशिएशन ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी एन.एस. वेंकटेश इस समिति के सदस्य होंगे। जबकि इंडियन ओवरसीज बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक आर. सुब्रमण्यकुमार को इस पैनल के प्रशासक नियुक्त किए गए हैं।
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने डीएचएफएल के बोर्ड को अलग कर दिया और कंपनी को एक प्रशासक के रूप में शासन के मुद्दों और गंभीर तरलता संकट के मद्देनजर रखा है, जिस कारण इतनी बड़ी चूक हुई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS