ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
मैट्रिक में समस्तीपुर के दुर्गेश ने बिहार में द्वितीय स्थान हासिल किया, टॉप टेन में समस्तीपुर के हैं पांच छात्र
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2020 9:26:46 PM
मैट्रिक में समस्तीपुर के दुर्गेश ने बिहार में द्वितीय स्थान हासिल किया, टॉप टेन में समस्तीपुर के हैं पांच छात्र

फोटो देशवाणी: दुर्गेश को मिठाई खिलाती मां

 

समस्तीपुर उमेश काश्यप बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मंगलवार को दसवीं की परीक्षा परिणाम जारी किया गया है। जिसमें समस्तीपुर श्री कृष्णा हाई स्कूल के छात्र दुर्गेश कुमार ने पूरे बिहार में द्वितीय स्थान हासिल किया है। 

 
 
 
दुर्गेश सहित जिले के पांच छात्रों ने टॉप टेन में अपना स्थान कायम किया। इधर, परीक्षा परिणाम आने के बाद दुर्गेश के घर पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। दुर्गेश की बहन दिव्या भारती ने अपने भाई के इस सफलता पर आरती उतार कर अपनी खुशी का इजहार किया। दुर्गेश के पिता जय किशोर सिंह मूल रूप से किसान है और सब्जी की खेती करते हैं और इसी से पूरा परिवार का भरण पोषण और चार बच्चे की पढ़ाई लिखाई सब कुछ इसी पर निर्भर करता है। 
 
 
 
दुर्गेश ने अपने पूरी पढ़ाई गांव में रहकर के ही की और आज सफलता के इस मुकाम को पाया है।आगे दुर्गेश आईआईटी कंप्लीट कर इंजिनियर बनना चाहता है। वहीं उसके माता - पिता का कहना है कि वो जिस क्षेत्र में जाना चाहे उसे हर संभव मदद करेंगे। ताकि वो आगे भी इसी तरह सफलता की ऊंचाइयों को चूमता रहे। इसके अलावे बालिका विद्यालय समस्तीपुर की ज्योति कुमारी एवं किशन हाई स्कूल मोरसन्द पूसा की दीपांशु प्रिया ने राज्य में छठा स्थान प्राप्त किया। वही हाई स्कूल सोहमा की साक्षी कुमारी ने नौवा तथा हाई स्कूल लगमा के शुभम प्रकाश ने दसवां स्थान प्राप्त कर जिला का परचम पूरे राज्य में फैलाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS