ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरी
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2019 6:48:16 PM
लोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरी

पटना। बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों के लिए कल कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो जाएगी। 40 सीटों पर बिहार के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुई है। इन चुनावों में मतदान के दौरान एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिला है। वहीं मुकाबला मतगणना के दौरान भी देखने को मिलेगा।

 
राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पहले सर्विस वोटों की गिनती होगी और इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के वोटों की गिनती की जाएगी। सिंह ने बताया कि मतगणना के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सहरसा, शिवहर, लखीसराय, शेखपुरा और अरवन को छोड़कर शेष सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि पटना, मुजफ्फरपुर, सारण, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और मधुबनी में दो-दो संसदीय क्षेत्रों के मतों की गिनती होगी।
 
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पटना में पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र, मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर एवं वैशाली, सारण में सारण एवं महाराजगंज, पूर्वी चंपारण में पूर्वी चंपारण एवं शिवहर, मधुबनी में मधुबनी एवं झंझारपुर, समस्तीपुर में उजियारपुर एवं समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण में पश्चिम चंपारण एवं बाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के मतों की गिनती होगी।
 
वहीं सासाराम संसदीय क्षेत्र की मतगणना कैमूर और काराकाट लोकसभा क्षेत्र में होगी। गोपालगंज, सीवान, हाजीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, अररिया, किशनगंज और पूर्णिया संसदीय क्षेत्रों के वोटों की गिनती उन्हीं जिलों में होगी। गौरतलब है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हुए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS