ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मॉनसून सत्र: मॉब लिचिंग को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2019 3:15:27 PM
मॉनसून सत्र: मॉब लिचिंग को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही स्थगित

पटना। विधानसभा में आज विपक्षी दलों के सदस्यों ने छपरा मॉब लिचिंग के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही निर्धारित समय से पूर्व ही स्थगित करनी पड़ी। विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होते ही भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा-माले) के सत्यदेव राम ने मॉब लिचिंग का मामला सदन में उठाने की कोशिश की। सभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने इसकी इजाजत नहीं दी और कहा कि तय समय पर इस मामले को उठाएं। अभी प्रश्नकाल चलने दें।

 
इस पर राजद के ललित कुमार यादव ने सभाध्यक्ष चौधरी से उनकी बातें सुन लेने का आग्रह करते हुए कहा कि मॉब लिचिंग का मामला बेहद गंभीर है। यदि आप इस बात की गंभीरता को समझते हैं तो इसे समय पर उठाना उपर्युक्त होगा। अभी प्रश्नकाल का समय है इसे बर्बाद ना करें। राजद के भाई वीरेंद्र ने कहा कि सदस्य सिर्फ प्रश्न के लिए सदन में नहीं आते हैं। यह मामला गंभीर है, इस पर सदन में तुरंत चर्चा होनी चाहिए। इस पर सभा अध्यक्ष ने कहा कि किसी ने नहीं कहा कि सदस्य सिर्फ प्रश्न पूछने के लिए सदन में आते हैं। सदन में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होती है, लेकिन पिछले दिनों ही विधि-व्यवस्था पर तीन घंटे चर्चा हुई थी। राजद के शिवचंद्र राम और समीर कुमार महासेठ तथा कांग्रेस के अवधेश कुमार सिंह के साथ विपक्ष के अन्य सदस्य मॉब लिचिंग के मामले पर सदन में चर्चा कराने की मांग को लेकर सदन के बीच में आ गए और शोर मचाने लगे।
 
विपक्षी दल 'मॉब लिचिंग पर रोक लगाओ, छपरा मॉब लिचिंग मामले की सीबीआई से जांच कराओं' के नारे लगा रहे थे। शोरगुल के बीच ही संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सरकार सभी सदस्यों को अपनी बात कहने का पर्याप्त मौका दे रही है और सरकार भी हर बात का जवाब देने के लिए तैयार है। इसके बावजूद विपक्ष के सदस्य जानबूझकर सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शून्यकाल में भी महत्वपूर्ण विषयों को कई सदस्य उठाने वाले हैं, लेकिन विपक्ष के सदस्य हंगामा कर सदन को चलने नहीं देना चाहते हैं। सभाध्यक्ष चौधरी ने सदन को अव्यवस्थित देख सभा की कार्यवाही 12:07 मिनट पर स्थगित कर दी। हंगामे के कारण शून्यकाल और ध्यानाकर्षण नहीं हो सका।
 
गौरतलब है कि सारण जिले में बनियापुर थाना क्षेत्र के पिठौरी नंदलाल टोला में गत 18 जुलाई की देर रात मवेशी चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने तीन लोगों की जमकर पिटाई कर दी, जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया था। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 8 नामजद अभियुक्तों में से सात को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS